scriptयूपी: सरकारी स्कूल में घुसकर जबरन पढ़ी जनाजे की नमाज, शव को क्लासरूम के सामने रखा | Muslim man funeral forcefully in school campus in Up basti | Patrika News
बस्ती

यूपी: सरकारी स्कूल में घुसकर जबरन पढ़ी जनाजे की नमाज, शव को क्लासरूम के सामने रखा

मामला बस्ती जिले के सदर विकास खण्ड के भैसहिया प्राथमिक विद्यालय का है ।

बस्तीJan 07, 2020 / 05:20 pm

Akhilesh Tripathi

 funeral

funeral

बस्ती. यूपी के सरकारी स्कूल में जबरन घुसकर सौ की संख्या में आए लोगों ने जनाजे की नमाज पढ़ी, जिसे लेकर अब राजनीति तेज हो गई है । हिंदू युवा वाहिनी ने अब इस मुद्दे को लेकर मोर्चा खोल दिया है और कार्रवाई की मांग की है । आरोप है कि विद्यालय में तैनात अध्यापक ने रोका तो उनकी बात भी अनसुनी कर दी गई और शव को क्लासरूम के सामने रख दिया गया । मामला बस्ती जिले के सदर विकास खण्ड के भैसहिया प्राथमिक विद्यालय का है ।

भैसहिया प्राथमिक विद्यालय के निकट ही कब्रिस्तान है । गांव में किसी का इंतकाल हो गया था, जिसके बाद 100- 150 की संख्या में लोग कब्रिस्तान जा रहे थे। आरोप है कि सभी लोग बीच में विद्यालय पर रूक गये और पहले एक बाल्टी पानी मांगा। विद्यालय की रसोईया ने पानी दे दिया, मगर उसके बाद भी लोग जबरन अंदर घुस गये । विद्यालय में तैनात अध्यापक वंदना मिश्रा ने उन्हे ऐसा करने से रोका लेकिन सभी ने अनसुना कर दिया। टीचर वंदना मिश्रा का कहना है कि दूसरी बार अभी बाल्टी का पानी देकर वंदना ने स्कूल का गेट बंद नही किया था कि करीब 150 की संख्या में लोग शव लेकर जबरिया स्कूल कैम्पस में घुस गये और शव को क्लास रूम के सामने रख कर नमाज पढ़ने लगे। इतने सारे संख्या में लोगों को देख बच्चे डर गये, जिसके बाद शिक्षिका ने बच्चों को क्लासरूम में बंद कर दिया और नमाज पढ़ते फोटो खींच ली ।
वंदना मिश्रा ने अध्यापकों और महकमे के आला अफसरों के वाट्सएप ग्रुप में इस फोटो को शेयर भी कर दिया । शिक्षिका का कहना है कि सभी लोग नमाज पढ़कर चले गये किन्तु डर के मारे बच्चे कमरे में चिल्लाते रहे। घटना के बाद स्कूली बच्चे डरे हुये हैं। खबर ये भी है कि इस घटना के बाद तीन दिन तक विद्यालय में बच्चों की उपस्थिति बहुत कम थी । अब यह फोटो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है । वहीं जिलाधिकारी और एलआईयू के संज्ञान में मामला आने के बाद जांच के बाद कार्रवाई की बात कही जा रही है ।

वहीं फोटो वायरल होने के बाद हिन्दू युवा वाहिनी ने इसको लेकर मोर्चा खोल दिया है। हिन्दू युवा वाहिनी ने मामले में तुरंत कार्रवाई की मांग की है । हिन्दू युवा वाहिनी के जिलाध्यक्ष अज्जू हिन्दुस्तानी ने कहा है कि मामले में कार्रवाई नहीं हुई तो कार्रवाई न करने वालों के खिलाफ कार्रवाई होगी।
BY- SATISH SRIVASTAVA

Home / Basti / यूपी: सरकारी स्कूल में घुसकर जबरन पढ़ी जनाजे की नमाज, शव को क्लासरूम के सामने रखा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो