scriptगांवों में नहीं दिखी बिजली रानी | There was no power Supply in the villages | Patrika News
बस्ती

गांवों में नहीं दिखी बिजली रानी

उदयपुर. ग्रामीण क्षेत्रों में अधिकांश समय बंद रही बिजली, लोग हुए परेशान

बस्तीJan 17, 2016 / 05:12 pm

madhulika singh

अंता (बांरा)-फागी (जयपुर) लाइन में फॉल्ट आने से उदयपुर और राजसमंद जिलों के ग्रामीण क्षेत्रों में शुक्रवार देर रात से लेकर शनिवार पूरे दिन बिजली आपूर्ति बार-बार प्रभावित होती रही। अघोषित कटौती को लेकर लोगों में रोष व्याप्त रहा। बिजली जाने के कारण जानने के लिए लोग विद्युत निगम कार्यालयों में फोन लगाते रहे, लेकिन संतोषप्रद जवाब नहीं मिल पाया। विभागीय सूत्रों के अनुसार अंता-फागी-765 लाइन में गड़बड़ी होने से झालावाड़ स्थित अड़ानी, कालीसिंध, छबड़ा थर्मल परियोजनाओं में फॉल्ट आ गया। इससे प्रदेश की करीब तीन हजार मेगावाट बिजली आपूर्ति प्रभावित हुई। अचानक आई इस समस्या को दूर करने में विभाग को करीब दो घंटे का समय लगा। फॉल्ट दूर करने के बावजूद प्रदेश के बड़े क्षेत्र में बिजली बंद करनी पड़ी।
ग्रामीण क्षेत्र ज्यादा प्रभावित
बडे़ फॉल्ट के चलते ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली आपूर्ति बंद कर बाकी क्षेत्रों की मांग पूरी की गई। उदयपुर जिले सहित राजसमंद जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में घंटों बिजली बंद रही। शनिवार शाम तक बिजली जाने और आने का जाने का दौर चलता रहा। कई जगह ग्रामीण क्षेत्रों में देर रात से ही बिजली बंद हो गई। इससे लोगों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ा।
कर रहे आपूर्ति सुचारू करने का प्रयास
रात को छह सौ मेगावाट की लाइन में फाल्ट आने से ग्रामीण क्षेत्रों में शनिवार को बिजली प्रभावित रही। निगम के अधिकारी बिजली सुचारू करने का प्रयास कर रहे हैं। शाम तक अधिकांश क्षेत्रों में बिजली सुचारू कर दी गई। रविवार तक पूरी तरह नियंत्रण पा लिया जाएगा।
– आरपी सुखवाल, मुख्य अभियंता, उदयपुर संभाग
फॉल्ट का असर लोड बढऩे के साथ हुआ। दोपहर 3.30 बजे अधिकांश फीडर पर कटौती करनी पड़ी। जल्द ही बिजली सुचारू हो जाएगी।
केएस सिसोदिया, अधीक्षण अभियंता, विद्युत निगम

Home / Basti / गांवों में नहीं दिखी बिजली रानी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो