scriptयोगी सरकार का मास्टर स्ट्रोक, किसानों का नहीं किया भुगतान तो बजाज ग्रुप पर की बड़ी कार्रवाई | yogi government take action against bajaj group | Patrika News
बस्ती

योगी सरकार का मास्टर स्ट्रोक, किसानों का नहीं किया भुगतान तो बजाज ग्रुप पर की बड़ी कार्रवाई

पांच अधिकारियों पर आवश्यक वस्तु अधिनियम तथा आइपीसी की विभिन्न धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कराया गया है…

बस्तीDec 30, 2017 / 01:12 pm

ज्योति मिनी

FIR,UP government,Sugar cane,bajaj group,basti news,sugar mil,cm yogi,

योगी सरकार का मास्टर स्ट्रोक, किसानों का नहीं किया भुगतान तो बजाज ग्रुप की बड़ी कार्रवाई

बस्ती. यूपी के बस्ती में बजाज ग्रुप पर एफआईआर दर्ज किया गया है। दरअसल, कई महीनों से किसानों की बकाया धन राशि ना देने के बाद यह कदम उठाया गया है। किसानों का बकाया नहीं चुकाने पर बजाज की मिल पर एफआईआर दर्ज हुई है। बता दें कि, किसानों का बकाया गन्ना मूल्य भुगतान न करने पर वाल्टरगंज मिल के प्रबंध निदेशक सहित पांच अधिकारियों पर आवश्यक वस्तु अधिनियम तथा आइपीसी की विभिन्न धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कराया गया है।
गन्ना विकास समिति गोविंदनगर के सचिव शेषपाल की तहरीर पर वाल्टरगंज थाने में देर शाम मुकदमा दर्ज किया गया है। जिले में संचालित वाल्टरगंज चीनी मिल द्वारा पेराई सत्र 2017-18 में 16 दिसंबर से पेराई कार्य किया जा रहा है। चीनी मिल पर पिछले सत्र 2016-17 की एक बड़ी धनराशि 3125.09 लाख रुपये गन्ना किसानों का बाकी है। वहीं वर्तमान सत्र में भी गन्ना किसानों का चीनी मिल पर तकरीबन 8 करोड़ रुपया बकाया है।
इसके भुगतान के लिए शासन, गन्ना आयुक्त की ओर से प्रयास किया गया, मगर सफलता नहीं मिली। जिला गन्ना अधिकारी रंजीत कुमार निराला ने डीएम अरविद कुमार के निर्देश पर वाल्टरगंज मिल के मालिक, प्रबंधक निदेशक कुशाग्र बजाज, वाइस प्रेसीडेंट अवधेश कुमार गुप्ता, डायरेक्टर्स प्रदीप कुमार गुप्ता और संजय चौधरी के साथ ही प्रबंधक वित्त एंव लेखा विनोद कुमार ¨सह के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत करने का आदेश गन्ना विकास समिति गो¨वदनगर के सचिव को दिया।
मिल प्रबंधन के खिलाफ की गई कार्रवाई की पुष्टि करते हुए जिला गन्ना अधिकारी रंजीत निराला ने बताया कि, मुकदमा दर्ज कराने के साथ ही पिछले और वर्तमान सत्र में किसानों के बकाया गन्ना मूल्य भुगतान के लिये सांसद हरीश द्विवेदी, विधायक रुधौली संजय प्रताप जायसवाल, सदर और कप्तानगंज के विधायक प्रतिनिधियों, एसडीएम सदर हरिश्चंद्र सिंह, वाल्टरगंज मिल से संबधित समितियों के अध्यक्षों के साथ बैठक कर गन्ना मूल्य के त्वरित भुगतान के लिये विभिन्न निर्णय लिए गए हैं।
input- सतीश श्रीवास्तव

Home / Basti / योगी सरकार का मास्टर स्ट्रोक, किसानों का नहीं किया भुगतान तो बजाज ग्रुप पर की बड़ी कार्रवाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो