scriptसंतरे के छिलके के पाउडर से क्लीन करें फेस, दूर हो जाएंगे डार्क हेड्स | Clean your face with orange peel to get rid of dark heads | Patrika News
सौंदर्य

संतरे के छिलके के पाउडर से क्लीन करें फेस, दूर हो जाएंगे डार्क हेड्स

संतरे के छिलके को पीस कर पाउडर बना कर उसे गुलाब जल में मिला कर लगाने से चेहरे के खुले हुए पोर्स बंद हो जाएंगे

orange peel face pack

orange peel face pack

सुबह सवेरे चेहरे पर ताजगी का अहसास करने के लिए सबसे पहले चेहरे को हल्के गुनगुने पानी से धोएं। इससे चेहरे की मृत कोशिकाएं हटेंगी और आपके सुस्त पड़े चेहरे पर नई जान आएगी। रसायनयुक्त साबुन की जगह पर हर्बल सोप का प्रयोग करें। इससे त्वचा की रंगत निखरेगी और दाग धब्बों से जल्द मुक्ति मिलेगी। इससे प्राकृतिक खूबसूरती में इजाफा भी होगा।


बंद होंगे खुले पोर्स
नींबू के रस में ढेर सारा विटामिन सी होता है। नींबू के रस को रूई की मदद से चेहरे पर लगाएं और सूखने के बाद चेहरे को धो लें। यह एक क्लिंजिंग एजेंट की तरह कार्य करता है और बड़े पोर्स को छोटा करने में मदद करता है। संतरे के छिलके को पीस कर पाउडर बना लें। उसमें थोड़ा सा गुलाबजल मिलाकर चेहरे पर लगाएं। सूखने के बाद इसे धो लें। इसे लगाने से चेहरे के खुले पोर्स बंद होंगे।


जिमीकंद खाने से मिलेगा फाइबर
जिमीकंद की सब्जी में अच्छी मात्रा में ऊर्जा पाई जाती है। इसमें काफी मात्रा में फाइबर, विटामिन सी, विटामिन बी6, विटामिन बी1, फॉलिक एसिड होता है साथ ही मिनरल जैसे, पोटेशियम, मैग्नीशियम, कैल्शियम और फॉस्फोरस पाया जाता है। इसे नियमित खाने से कब्ज, खराब कोलेस्ट्रॉल की समस्या दूर हो जाती है।

Home / Health / Beauty / संतरे के छिलके के पाउडर से क्लीन करें फेस, दूर हो जाएंगे डार्क हेड्स

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो