scriptSummer Lipstick Guide: किस तरह हॉट सीज़न के लिए परफेक्ट लिपस्टिक का करें चयन, जानें यहां | Summer Lipstick Guide: Choose the Perfect Cooling Shade for Hot Seaso | Patrika News
सौंदर्य

Summer Lipstick Guide: किस तरह हॉट सीज़न के लिए परफेक्ट लिपस्टिक का करें चयन, जानें यहां

Summer Lipstick Guide: आजकल आये दिन मार्किट में नए ब्रांड्स व नए फार्मूला के साथ लिपस्टिक लांच होती है। ऐसे में कैसे चुनें सही लिपस्टिक और इन्हीं खरीदने से पहले किन बातों का रखें ध्यान, पढ़िए इस आर्टिकल में :

नई दिल्लीMay 28, 2023 / 01:26 pm

Namita Kalla

lipsticks3.jpg

Summer Lipstick Guide: Choose the Perfect Cooling Shade for Hot Season

Summer Lipstick Guide: आज के दौर में लिपस्टिक सिर्फ एक बेसिक मेकअप प्रोडक्ट्स न होकर होंठों की सुरक्षा और ताजगी का एक अहम् हिस्सा बन गयी है। चेहरे को एक आकर्षक निखार देने के साथ ही यह ब्यूटी प्रोडक्ट लिप्स की त्वचा पर भी गहरा असर छोड़ता है। खासकर गर्मियों के लिए सही लिपस्टिक का चयन करना आवश्यक है। हालांकि, आमतौर पर लिपस्टिक लगाने से पहले उसे ड्रेस या एक्सेसरीज से मैच कर लिया जाता है लेकिन गर्मी के मौसम में धूप में बहार निकलते समय ब्राइट कलर्स जैसी पिंक, कोरल और ऑरेंज का इस्तेमाल आपकी पर्सनालिटी को फ्रेश और खुशमिजाज लुक दे सकता है। इस मौसम में जहां तक हो सके मैट या साटन फ़िनिश वाले लिपस्टिक इस्तेमाल करें जो होंठों पर लाइट महसूस हों और लंबे समय तक टिकी रहे। आजकल मार्किट में एसपीएफ व मॉइस्चराइजर युक्त लिपस्टिक मिलती है जो सूरज की हानिकारक यूवी रेज से सुरक्षा देती है और गर्मी में होठों को हाइड्रेटेड रखने में मदद करती है। लिपस्टिक खरीदते वक़्त ध्यान रखकर एसपीएफ और मॉइस्चराइजिंग गुणों वाली लिपस्टिक का चयन करें।

cannesurvashi5.jpg

Bold Shades:
बोल्ड कलर्स गर्मियों में ताजगी भर देते हैं। यह समय है अपनी लिपस्टिक चॉइस के साथ एक्सपेरिमेंट करने का और खुद को डिफरेंट लुक देने का। इसके लिए वाइब्रेंट पिंक, रेड, ऑरेंज कलर्स का चयन करें। बहुत ज़्यादा ड्रामेटिक लुक ट्राई करना है तो पर्पल लिपस्टिक लगा सकते हैं। हाल ही में पॉपुलर कान फिल्म फेस्टिवल के दौरान उर्वशी रौतेला की ब्लू लिपस्टिक काफी चर्चा में थी।

Lip Care: त्वचा की तरह ही तपती धूप से अपने होठों की रक्षा करना भी जरूरी है। इसलिए मार्किट में ऐसी कई लिपस्टिक हैं जो हमारे होठों को हानिकारक यूवी रेज से बचाने के लिए तैयार की गयी हैं। इन लिपस्टिक्स में एसपीएफ सुरक्षा देने वाले गुण होते हैं जो न केवल सूरज की गर्मी से सुरक्षा देते हैं बल्कि होंठों को स्वस्थ भी रख सकते हैं।

Lightweight Formula: Look for लाइटवेट व कम्फर्टेबले लिपस्टिक होठों पर हैवी नहीं रहती हैं। यह गर्मी में ये होठों की स्किन को डैमेज होने से बचती है। कई अच्छे ब्रांड्स में मैट और साटन फिनिश वाली लिपस्टिक मौजूद है जो ना फैलती है और नहीं खराब होती है।
lipsticks.jpg

Waterproof: हम सभी चाहते हैं की हमारी लिपस्टिक लंबे समय तक होठों पर टिकी रहे। इसके लिए हमेशा वाटरप्रूफ लिपस्टिक फॉर्मूले चुनें क्यूंकि ये गर्मी, नमी और पसीने का बखूबी सामना कर सकती है। इनमें ट्रांसफर-प्रूफ और वाटरप्रूफ ऑप्शन मिलते हैं।

Hydrate: होंठ सिर्फ सर्दियों में ही सूखे और बेजान नहीं होते हैं। ये गर्मियों में भी मॉइस्चर खो देते हैं। इसलिए इस मौसम में मॉइस्चराइजिंग फॉर्मूला वाली लिपस्टिक का इस्तेमाल करें। इससे सूखे होठों को हाइड्रेशन मिलेगा। अपने होठों को हाइड्रेटेड रखने और उन्हें सूखने से बचाने के लिए शिया बटर या विटामिन ई जैसे इंग्रेडिएंट्स वाली लिपस्टिक, जिनमें मॉइस्चराइजिंग गुण होते हैं, का चुनाव करें।

यह भी पढ़ें

त्वचा की देखभाल और धूप से सुरक्षा के लिए इन सनस्क्रीन को आजंमायें

Home / Health / Beauty / Summer Lipstick Guide: किस तरह हॉट सीज़न के लिए परफेक्ट लिपस्टिक का करें चयन, जानें यहां

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो