scriptस्किन पर करें इन चीज़ों का इस्तिमाल और पाए ग्लास जैसी चमकती त्वचा | Tips for glass finish skin glow | Patrika News
सौंदर्य

स्किन पर करें इन चीज़ों का इस्तिमाल और पाए ग्लास जैसी चमकती त्वचा

अगर आप भी चाहते हैं कि आपकी त्वचा ग्लास जैसी चमकती रहे तो आज का यह आर्टिकल आपके लिए फायदेमंद है।

नई दिल्लीJan 15, 2022 / 11:49 am

Divya Kashyap

स्किन पर करें इन चीज़ों का इस्तिमाल और पाए ग्लास जैसी चमकती त्वचा

स्किन पर करें इन चीज़ों का इस्तिमाल और पाए ग्लास जैसी चमकती त्वचा

आपने भी आजकल देखा होगा कि लोग तरह तरह के प्रोडक्ट्स इस्तेमाल कर रहे हैं। ताकि उनकी त्वचा ग्लास जैसी चमक सकें। ग्लास फिनिश्ड स्किन के लिए लोगों ने बहुत तरह के प्रोडक्ट्स को अपने जीवन में शामिल करा है। परंतु इस बात से आप भी परिचित होंगे मार्केट में बने प्रोडक्ट आपके स्किन को सूट भी कर सकते हैं। और नहीं भी सूट कर सकते हैं। इसके साइड इफेक्ट भी हो सकते हैं। परंतु यदि आप कुछ घरेलू प्रोडक्ट्स को मिलाकर अपने ग्लास के जैसी चमकती त्वचा को पा सकते हैं। तो इससे अच्छी बात और क्या होगी आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि किन चीजों की मदद से आप अपनी त्वचा में ग्लास जैसी चमक ला सकते हैं।
ऐसी त्वचा पाने के लिए आपको एक स्किन केयर रूटीन फॉलो करना चाहिए । आज हम आपको वैसे रूटीन के बारे में ही बताएंगे। इस रूटीन को खासकर आपको रात में सोने से पहले फॉलो करना चाहिए। क्योंकि रात में अगर आप किसी भी स्किन केयर रूटीन को फॉलो करेंगे तो इसका असर आपके चेहरे पर ज्यादा बेहतर तरीके से होता है।
फेस क्लींजिंग
किसी भी क्रीम को लगाने से पहले आपको अपने चेहरे को पूरी तरीके से क्लीन करना चाहिए। फेस को क्लीन करने के लिए आप घर में मौजूद दूध का प्रयोग कर सकते हैं। एक कॉटन बॉल को दूध में डूबा कर अपने फेस पर लगाएं। ऐसा करने से आपके फेस में छुपी सारी गंदगी दूध और कॉटन बॉल के साथ निकल कर बाहर आ जाएंगे।
दाग-धब्बे या झुर्रियों
यदि चेहरे पर किसी भी प्रकार के दाग धब्बे झुर्रियां हैं। तो आप क्लींजिंग के बाद अपने चेहरे पर सीरम का प्रयोग करें। ऐसा करने से आपके चेहरे के सभी दाग धब्बे और झुर्रियों धीरे धीरे कर हमेशा के लिए खत्म हो सकते हैं । यह ट्रीटमेंट करने का सबसे सही तरीका है।
दिन में हफ्ते में 3 बार ले भाप
यदि आप चाहते हैं कि आपकी त्वचा चमकती रहे तो आपको हफ्ते में 3 दिन कम से कम अपनी त्वचा को सी स्टीम देना जरूरी है। त्वचा को स्टीम देने से इसके अंदर बैठी सारी गंदगी और प्रोडक्ट बाहर आ जाते हैं। और इस पर लगाने वाले किसी भी ट्रीटमेंट या क्रीम का बेहतर असर होता है। साथ ही आपकी त्वचा के रोम छिद्रों को भी साफ करता है।

Home / Health / Beauty / स्किन पर करें इन चीज़ों का इस्तिमाल और पाए ग्लास जैसी चमकती त्वचा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो