scriptHair Care Tips: बालों में गर्म तेल से मसाज करने में मिलते हैं जबरदस्त फायदे, बालों की समस्याओं को करता है दूर | Benefits of massaging hair with hot oil | Patrika News

Hair Care Tips: बालों में गर्म तेल से मसाज करने में मिलते हैं जबरदस्त फायदे, बालों की समस्याओं को करता है दूर

locationनई दिल्लीPublished: May 02, 2022 01:24:10 pm

Submitted by:

Roshni Jaiswal

Hair Care Tips: बालों में गर्म तेल से मसाज करना बालों के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है। बालों में गर्म तेल से मसाज करने पर बालों से जुड़ी कई समस्या से राहत मिलती है। ये मसाज करने से आपको कई तरह से फायदे मिलते है। साथ ही ये बालों को मजबूत बनाता है।

Hair Care Tips: बालों में गर्म तेल से मसाज करने में मिलते हैं जबरदस्त फायदे, बालों की समस्याओं को करता है दूर

Benefits of massaging hair with hot oil

Hair Care Tips: किसी भी तेल को गर्म करके बालों में मसाज करने से आपको बहुत ही आराम मिलेगा। बालों में गर्म तेल से मसाज करना काफी लाभदायक होता है। ये बालों को कई तरह से लाभ पहुंचता है। गर्म तेल से मसाज करने पर बाल झड़ने की समस्या से छुटकारा मिलता है। साथ ही ये बालों को भरपूर मात्रा में पोषण देने का काम भी करता है, जिसकी वजह से बाल हमेशा हेल्दी रहते है। गर्म तेल बालों को सफेद होने और टूटने से बचाता है और बालों को मजबूत और चमकदार बनाने में भी मददगार होता है। तो आइए जानते है बालों में गर्म तेल से मसाज करने के फायदे के बारे में
बालों में गर्म तेल से मसाज करने के फायदे


1. बालों को करता है मॉश्चराइज
बदलते मौसम के कारण बाल रूखे और बेजान हो जाते है, जिसकी वजह से बाल टूटने लगते है। लेकिन बालों में गर्म तेल से मसाज करने से बाल मॉश्चराइज होते हैं। जिससे बालों की जड़ों में नमी बनी रहती है और बाल मजबूत होते है। जिसकी वजह से बाल टूटते भी नहीं है। इसलिए आप समय समय पर अपने बालों में गर्म तेल से मसाज जरूर किया करें।
यह भी पढ़ें

बालों में मेहंदी लगाने से मिलते हैं अनगिनत फायदे, बाल लंबे करने से लेकर डैंड्रफ की समस्या को करता है दूर

2. बाल झड़ने की समस्या को करता है दूर
बालों में गर्म तेल से मसाज करने पर बाल झड़ने की समस्या से छुटकारा मिलता है। रूसी और खुजली के साथ ही स्कैल्प के सूखेपन के कारण बाल झड़ने की समस्या शुरू हो जाता है। इस समस्या से राहत पाने के लिए अपने बालों को गर्म तेल से मसाज करें।
3. डैंड्रफ की समस्या को करता है दूर
डैंड्रफ की समस्या को दूर करने में गर्म तेल फायदेमंद होता है। अगर आप भी डैंड्रफ की समस्या से परेशान है, तो अपने बालों में गर्म तेल से मसाज जरूर करें। यह आपके बालों डैंड्रफ की समस्या को दूर करता है।
यह भी पढ़ें

जानिए त्वचा पर आलू लगाने से मिलते हैं गजब के फायदे, दाग धब्बों को दूर करने में होता है फायदेमंद

4. बाल को घना बनाने में करता है मदद
बालों में गर्म तेल से मसाज करने से बाल घने होते है। क्योंकि हल्के गर्म तेल से मसाज करने से ब्लड फ्लो बना रहता है, जिससे बाल तेजी से विकास करते है और बाल घने होते है। इसलिए बालों में तेल से मसाज जरूर करें।
डिस्क्लेमर- आर्टिकल में सुझाए गए टिप्स और सलाह केवल आम जानकारी के लिए दिए गए हैं और इसे आजमाने से पहले किसी पेशेवर चिकित्सक सलाह जरूर लें। किसी भी तरह का फिटनेस प्रोग्राम शुरू करने, एक्सरसाइज करने या डाइट में बदलाव करने से पहले अपने डॉक्टर से परामर्श जरूर लें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो