scriptआधी सड़क तक वाहन पार्क | beawar | Patrika News
ब्यावर

आधी सड़क तक वाहन पार्क

बेतरतीब पार्किग, बढने लगी समस्या
शहर के मुख्य मार्गो पर बेतरतीब पार्किग व आधी सड़क पर दुपहिया वाहनों के खड़े करने से बढी समस्या

ब्यावरJul 15, 2020 / 04:43 pm

Bhagwat

आधी सड़क तक वाहन पार्क

आधी सड़क तक वाहन पार्क

ब्यावर. शहर में बेतरतीब पार्किग की समस्या दिनोंदिन बढ़ती जा रही है। लॉक डाउन के दौरान जो बाजार चौड़े-चौड़े नजर आ रहे थे। अनलॉक शुरु होने के बाद बेतरतीब पार्किग एवं सड़क पर वाहन खड़े करने की समस्या बढ़ती जा रही है। इससे आवागमन भी प्रभावित हो रहा है। इसके बावजूद प्रशासन की ओर से ध्यान नहीं दिया जा रहा है।शहर के चांगगेट, पाली बाजार, अजमेरी गेट सहित अन्य मुख्य मार्गो पर दिनभर यातायात का दबाव रहता है। इन क्षेत्रों में बेतरतीब पार्किग की समस्या दिनोंदिन बढ़ती जा रही है। दुकानों के बाद बाहर ठेले वाले खड़े हो जाते है। इसके आस-पास आधी सड़क तक दुपहिया वाहनों की पार्किग हो जाती है। यह पार्किग दिनोंदिन बढ़ रही है। इसके बावजूद प्रशासन की ओर से ध्यान नहीं दिया जा रहा है।
कोई ठोर नहीं, जिसकी मर्जी वहीं हो जाए खड़े…

वाहन पार्किग व ठेलों वालों के खड़े रहने के लिए प्रशासन की ओर से कोई व्यवस्था नहीं कर रखी है। जिसकी जहां मर्जी होती है। वों वहां पर ही खड़ा हो जाता है। इससे दिनभर अव्यवस्था बनी रहती है। हालात यह है कि मुख्य मार्ग पर दिनभर यातायात का दबाव रहता है। यहां पर कई व्यावसायिक भवन बने हुए है। इनमें आधी सड़क तक वाहन खड़े होते है। जबकि सभी व्यावसायिक भवनों में पार्किग दर्शा रखी है।
इसलिए बढ़ी समस्या…

चांगगेट पर एक नाला अवरुद्ध होने से सड़क पर पानी बह रहा था। ऐसे में नगर परिषद की ओर से नाले की खुदाई कर नया निर्माण किया जा रहा है। इससे चांगगेट के ऊपर का मार्ग पर आवागमन बंद हो रखा है। इसके चलते सेंदडा रोड वाली सड़क पर दबाव बढ़ गया है। यहां पर अतिक्रमण होने के कारण यह समस्या बढ़ रही है। यहां पर व्यवस्था संभालने की ओर प्रशासन ध्यान नहीं दे रहा है।

Home / Beawar / आधी सड़क तक वाहन पार्क

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो