scriptबिजली चोरी पकड़ी, मीटर हटाए | Electricity theft caught, meters removed | Patrika News
ब्यावर

बिजली चोरी पकड़ी, मीटर हटाए

छावनी स्थित पुलिस क्वार्टर भी पहुंची टीम, पचास यूनिट से कम विद्युत भार आने वाले स्थानों पर दी दबिश

ब्यावरOct 22, 2019 / 02:08 am

Narendra

बिजली चोरी पकड़ी, मीटर हटाए

बिजली चोरी पकड़ी, मीटर हटाए

ब्यावर (अजमेर).

विद्युत वितरण निगम की टीम की ओर से सोमवार को अलग-अलग स्थानों पर बिजली चोरी पकडऩे के लिए औचक दबिश दी गई। टीम ने कई स्थानों पर बिजली चोरी पकड़ी। इनके मीटर उतार लिए गए। छावनी स्थित पुलिस क्वार्टर पर भी पुलिस पहुंची। यहां पर टीम को कुछ केबल मिली।
निगम की ओर से चिंहित किए गए उपभोक्ताओं के मीटर की निगम अधिकारी स्वयं जाकर जांच कर रहे हैं। सोमवार को निगम की विजिलेंस टीम ने शहर की छावनी रोड में कार्रवाई की।

निगम अधिकारियों ने बताया कि 200 से अधिक घरों की बस्ती में महज सात घर ही ऐसे मिले जहां पर विद्युत कनेक्शन लगा हुआ है। इनमें भी निगम को इन सभी सात घरों में भी मौके पर बिजली चोरी होती मिली। जिसके बाद निगम की टीम ने इन सभी घरों से मीटर उतार लिए। निगम की ओर से अब इन समस्त उपभोक्ताओं को नोटिस थमाए जाएंगे। विजिलेंस विभाग के सहायक अभियंता वीडी दुबे ने बताया कि निगम की ओर से ऐसे उपभोक्ताओं के कनेक्शनों व मीटर की जांच की जा रही हैं जिनकी विद्युत खपत 50 यूनिट से कम है। सोमवार को हुई कार्यवाही के दौरान सीएसडी प्रथम के सहायक अभियंता एस.सी. फुलवारी, अमित यादव, अनिल तंवर, संतोष जांगिड़ सहित अन्य तकनीकी कर्मचारी मौजूद रहे।
क्वार्टर भी सूची में शामिल

निगम की ओर से तैयार की गई सूची में छावनी स्थित पुलिस क्वार्टर भी शामिल है। इसमें भी पचास यूनिट से कम खपत हो रही है। इसके तहत ही टीम निरीक्षण के दौरान वहां पर पहुंची थी। वहां पर भी टीम ने औचक निरीक्षण किया।

Home / Beawar / बिजली चोरी पकड़ी, मीटर हटाए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो