scriptमांगने पर मिलता है कंबल, वह भी सर्दी में पर्याप्त नहीं | Get blanket on demand, that too not enough in winter | Patrika News
ब्यावर

मांगने पर मिलता है कंबल, वह भी सर्दी में पर्याप्त नहीं

राजकीय अमृतकौर चिकित्सालय
मरीज व परिजन को घर व बाहर किराए से लाना मजबूरी

ब्यावरJan 15, 2020 / 01:50 am

Narendra

मांगने पर मिलता है कंबल, वह भी सर्दी में पर्याप्त नहीं

मांगने पर मिलता है कंबल, वह भी सर्दी में पर्याप्त नहीं

ब्यावर (अजमेर).

बीते कई दिनों से पड़ रही कड़ाके की ठंड से बचाव के लिए राजकीय अमृतकौर चिकित्सालय में मरीजों की सुविधा के लिए पर्याप्त मात्रा में कंबल है, लेकिन मरीजों को यह सुविधा मांगने पर ही मिलती है। अस्पताल में कईं मरीज भर्ती हैं, जिनको वार्ड में मौजूद स्टाफ की ओर से यह कंबल नहीं दिए। एेसे में परिजन को या तो घर से या फिर किराए से कंबल आदि का जुगाड़ करना पड़ रहा है। अस्पताल की ओर से दिया जाने वाला कंबल भी वर्तमान में पड़ रही सर्दी के लिए पर्याप्त नहीं है।
राजकीय अमृतकौर चिकित्सालय के विभिन्न वार्डों में भर्ती मरीजों को कंबल मुहैया कराने की व्यवस्था है। इसके लिए अस्पताल प्रशासन की ओर से खरीदे गए कंबल व भामाशाहों की ओर से भी पर्याप्त मात्रा में कंबल मुहैया कराए गए है। इसके बावजूद सभी मरीजों को कंबल देने में स्टाफ परहेज करता है।
एेसी ही बानगी मदर चाइल्ड विंग के गायनिक वार्ड में मंगलवार रात को देखने को मिली। यहां भर्ती मरीजों के अधिकांश के पास सरकारी कंबल नहीं था। कुछ के पास देखा गया तो उन्होंने बताया कि स्टाफ से मांग कर लाए थे। जिन्होंने नहीं मांगा तो उनको कंबल नहीं दिया गया। अधिकांश मरीज खुद के घर से या बाहर किराए से कंबल लाकर सर्दी से बचाव करने को मजबूर है। इस सम्बन्ध में जब यहां मौजूद कार्मिक से बात की तो उनका कहना रहा कि मांगने पर कंबल दे देते है। पहले से अगर बेड पर रख देते है तो कंबल चोरी हो जाते हैं इसलिए कंबल मांगने पर ही देते है।
मसूदा निवासी संजू और धोलादांता निवासी रूखसाना ने बताया कि उनको कंबल यहां से मिलने की जानकारी ही नहीं है, इसलिए घर या बाहर किराए से लेकर आए। वहीं जवाजा निवासी राजेन्द्र ने बताया कि यह कंबल इस सर्दी के लिए पर्याप्त नहीं हैं और एेसे में बाहर से तीस रुपए रात में रजाई लेकर आना मजबूरी है।

Home / Beawar / मांगने पर मिलता है कंबल, वह भी सर्दी में पर्याप्त नहीं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो