scriptअस्पताल में इस जांच के लिए मिल रही 20 दिन बाद की तारीख | hospital is giving date of 20 days for this test | Patrika News
ब्यावर

अस्पताल में इस जांच के लिए मिल रही 20 दिन बाद की तारीख

राजकीय अमृतकौर चिकित्सालय : एक रेडियोलॉजिस्टके भरोसे सोनोग्राफी सेन्टर, एक पद चल रहा है रिक्त

ब्यावरApr 03, 2019 / 06:48 pm

tarun kashyap

राजकीय अमृतकौर चिकित्सालय

अस्पताल में इस जांच के लिए मिल रही 20 दिन बाद की तारीख

ब्यावर. राजकीय अमृतकौर चिकित्सालय में सोनोग्राफी के लिए बीस दिन का इंतजार करना पड़ रहा है।इसका कारण यहां सेन्टर पर ही एक ही रेडियोलॉजिस्ट का होना है। मंगलवार को सोनोग्राफी के लिए आने वालों को २२ अप्रेल की तारीख दी जा रही है। आने वाले दिनों में यह इंतजार का अन्तराल और बढऩे के आसार है। गर्भवती महिलाओं सहित अन्य मरीज सोनोग्राफी के लिए अमृतकौर चिकित्सालय आते है और तारीख मिलने के कारण सबसे ज्यादा परेशानी दूर दराज से आने वाले मरीजों को होती है। अभी वर्तमान में रोजाना ६० से ७० मरीज सोनोग्राफी के लिए आते है लेकिन यहां पर अभी रोजाना ३० से ४० सोनोग्राफी ही हो पाती है। यही कारण है कि वर्तमान में बीस दिन बाद की तिथि दी जा रही है। गौरतलब है कि चार जिलों से सटे अमृतकौर चिकित्सालय में दूर दराज से भी मरीज आते है।
इसलिए बने ऐसे हालात
अस्पताल में मार्च माह की शुरूआत में दो रेडियोलॉजिस्टथे, लेकिन एक रेडियोलॉजिस्ट डॉ. राजकुमार सैन का स्थानान्तरण हो गया और इसके बाद कोई नियुक्ति नहीं हुई।दो रेडियोलॉजिस्ट थे तो ज्यादा से ज्यादा एक दिन के अन्तराल पर सोनोग्राफी हो जाती थी। लेकिन तबादले के बाद पटरी से उतरी व्यवस्थाएं अब पटरी पर नहीं आ पा रही है।

विकट होंगे आगे हालात
जानकारों का कहना है कि रोजाना जितने मरीज आते है, उनमें से आधे ही लोगों की सोनोग्राफी हो पा रही है। बीते पच्चीस दिन से बिगड़ी व्यवस्थाओं के कारण बीस दिन बाद की तिथि दी जा रही है। ऐसे ही हालात रहे तो आने वाले दिनों में यह अन्तराल एक माह से ज्यादा बढ़ जाएगा।

Home / Beawar / अस्पताल में इस जांच के लिए मिल रही 20 दिन बाद की तारीख

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो