scriptलोग खा रहे हैं धूल , जानें क्यों | people are eating dust, know why | Patrika News
ब्यावर

लोग खा रहे हैं धूल , जानें क्यों

सार्वजनिक निर्माण विभाग की अनदेखी से अटका काम, उडती धूल से क्षेत्रवासी परेशान, विद्युत निगम पर अधूरा काम करने का बता रहे कारण, जबकि निगम का कहना हैकि महज दस फीसदी काम ही शेष

ब्यावरOct 26, 2018 / 03:01 pm

tarun kashyap

उडती धूल से क्षेत्रवासी परेशान

उडती धूल से क्षेत्रवासी परेशान

भगवतदयालसिंह
ब्यावर. सतपुलिया विस्तारीकरण का काम करीत दो माह से अधिक समय से अटका हुआ है। सार्वजनिक निर्माण विभाग व विद्युत निगम के आपसी तालमेल के अभाव में यह काम लबा खींचता जा रहा है। सार्वजनिक निर्माण विभाग विद्युत पोल शििटंग का तीस प्रतिशत काम शेष होने का कारण बताकर अपनी जिमेदारी से पल्ला झाड रहे हैतो विद्युत निगम के अधिकारी महज दस प्रतिशत काम ही शेष होने एवं काम शुरु करने में किसी प्रकार की व्यवधान नहीं होने की बात कहकर इतिश्री कर रहे है। इन दोनों ही विभागों के अधिकारियों की अनदेखी के चलते शहर की करीब बीस से अधिक कॉलोनियों के लोगों को हर रोज धूल के गुबार से गुजरना पड़ रहा है। यहां पर बिखरी ककरीट से वाहनों के फिसलने व हादसा होने की आशंका भी बनी रहती है।
नियत समय निकला नहीं हो सका काम पूरा
सतपुलिया विस्तारीकरण के लिए छह करोड का बजट स्वीकृत किया गया। इस बजट के तहत सतपुलिया विस्तारीकरण के साथ ही नृसिंहपुरा तक सड़क की चौड़ाई बढ़ाने का काम शामिल है। यह काम अगस्त माह तक पूरा हो जाना था। विभागीय अधिकारियों की अनदेखी के चलते अब तक काम पूरा नहीं हो सका है।
सार्वजनिक निर्माण विभाग का दावा
सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों का कहना है कि विद्युत निगम की ओर से पोल शििटंग का काम 6 0-6 5 प्रतिशत ही किया गया है। शेष काम पूरा नहीं किया जा रहा है। इस कारण से काम पूरा नहीं हो पा रहा है। पोल शििटंग का काम हो जाए तो महज 15-20 दिन में शेष काम पूरा हो जाएगा।
विद्युत निगम का दावा
विद्युत निगम के अधिकारियों का कहना है कि सड़क निर्माण का काम शुरु किया जा सकता है। 90 प्रतिशत काम हो चुका है। चार-पांच टावर शिट करने शेष है। इसमें केबल आते ही एक-दो दिन में शििटंग कर दी जाएगी। सार्वजनिक निर्माण विभाग चाहे तो काम शुरु कर सकते है। सतपुलिया से आगे तक पोल शििटंग का काम हो चुका है।
इनका कहना है…
सतपुलिया से लेकर सेंट्रल एकेडमी तक सड़क क्षतिग्रस्त हो रखी है। इससे दिनभर धूल उडती रहती है। इससे राहगीरों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। लबे समय से काम अटका पड़ा है। अजमेर रोड पर लबे समय से अटके काम को शुरु करने के लिए विभागीय अधिकारी गंभीर नहीं है।
-हनुमानसिंह चौधरी, पार्षद
पोल शििटंग में हुई देरी के कारण काम समय पर पूरा नहीं किया जा सका। विद्युत निगम ने पोल शििटंग का 6 0-6 5 प्रतिशत काम ही किया है। शेष काम को पूरा करने के लिए एक-दो दिन, एक दो दिन में करने की कहकर टाल रहे है। इस कारण से काम शुरु नहीं हो पा रहा है।
-एस.एस.सलूजा, सहायक अभियंता, सार्वजनिक निर्माण विभाग
चार-पांच टावर शििटंग का काम है। एक-दो दिन में काम कर देंगे। इसके लिए दो बार शटडाउन लेना पड़ेगा। इसके लिए व्यवस्था प्रभावित नहीं हो, इसकी तैयारियां करके पोल शििटंग कर दी जाएगी।
-के.सी.जैन, सहायक अभियंता, सीएसडी प्रथम

Home / Beawar / लोग खा रहे हैं धूल , जानें क्यों

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो