देखिए पुलिस यूं रही आपके साथ धोखा, कोई हादसा हो जाए तो नहीं मिलेंगे साहब

देखिए पुलिस यूं रही आपके साथ धोखा, कोई हादसा हो जाए तो नहीं मिलेंगे साहब

raktim tiwari | Updated: 17 Jun 2018, 08:15:00 PM (IST) Beawar, Rajasthan, India

बरसों पहले लगाए गए इन बोर्ड की सुध कब ली जाएगी, इस बारे में भी कुछ नहीं कहा जा सकता।

ब्यावर

आम जनता की पुलिस तक पहुंच आसान हो और जुड़ाव आपस में बना रहे। इसके लिए पुलिस प्रशासन ने शहर के कई स्थानों पर बीट चार्ट लगवाए, लेकिन इन बीट चार्ट की सुध नहीं ली गई और वर्तमान में यह अनुपयोगी साबित हो रहे हैं।

बरसों पहले लगे इन बीट चार्टों में मुद्रित किए गए बीट थानाधिकारी व अधिकारियों के तबादले भी हो गए, लेकिन नम्बर व नाम अब तक नहीं बदले जा सके हैं। शहर में आज भी वही पुराने बीट चार्ट शहर में विभिन्न स्थानों पर लगे हुए हैं।

शहर में कई जगहों पर तो बीट चार्ट मिटा दिए हैं, तो कहीं पर धुंधले व अस्पष्ट हैं। ऐसे में न तो आमजन के लिए सूचना देना आसान रहा है और न ही पुलिस के लिए सूचना मिलना। बरसों पहले लगाए गए इन बोर्ड की सुध कब ली जाएगी, इस बारे में भी कुछ नहीं कहा जा सकता।

केस-एक
डिग्गी स्कूल के बाहर सूचना पट्ट छह साल पहले लगाया गया। इस पर अब भी शहर थानाधिकारी सतेन्द्रसिंह सिंह नेगी का नाम अंकित है। जबकि इसके बाद एक थानाधिकारी और रहकर चले गए। इसके अलावा बीट अधिकारी व कांस्टेबल भी बदल गए, लेकिन सूचना आज तक अंकित है।

केस-दो
तेलियान चौपड़ पर लगे सूचना पट्ट पर भी पुराने नाम ही अंकित हैं। यहां पर बीट प्रभारी का जो नाम अकित है। उन्हें सेवानिवृत्त हुए दो साल से अधिक का समय बीत गया। इसके अलावा कांस्टेबल व अन्य अधिकारी ही बदल गए।

केस-तीन
अमृतकौर चिकित्सालय मार्ग पर लगे सूचना पट्ट का रंग देखकर अंदाज लगाया जा सकता है कि यह पुलिस की ओर से लगाया गया है, लेकिन इस पर किसी का नाम अंकित नहीं है।

कार्मिक करंट की चपेट में

निकटवर्ती ग्राम बर में विद्युत लाइन पर काम करते समय एक कार्मिक करंट की चपेट में आ गया। कार्मिक को अमृतकौर चिकित्सालय में भर्ती कराया है। अस्पताल से मिली जानकारी के अनुसार बर के पास रमेश (35) विद्युत लाइन पर काम कर रहा था। इस दौरान वह करंट की चपेट में आ गया। रमेश को झुलसी हुई हालत में अमृतकौर चिकित्सालय में भर्ती कराया।

अलग-अलग हादसे में तीन घायल

अमृतकौर चिकित्सालय में तीन अलग-अलग सड़क हादसे में घायल युवकों को भर्ती कराया। जानकारी के अनुसार अमरपुरा निवासी बीरम (३५), दीपक (20) व नोज सिंह (30) मोटरसाइकिल पर जा रहे थे। इस दौरान मोटरसाइकिल फिसल गई। इससे तीनों ही अलग-अलग स्थानों पर घायल हो गए, जबकि अन्य सड़क हादसे में मोटरसाइकिल सवार राकेश के अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी। इससे राकेश घायल हो गया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned