scriptदेखें स्कूल में किसने किया ऐसा गन्दा काम | school PTI do this shamelfull job... | Patrika News
ब्यावर

देखें स्कूल में किसने किया ऐसा गन्दा काम

शिक्षा के मन्दिर में अश्लील हरकतों पर गुस्साए ग्रामीण, फतेहगढ़ सल्ला स्कूल के पीटीआई पर लगाया आरोप, माहौल गरमाया, पुलिस पहुंची और थाने ले गई, ग्रामीणों ने एसडीएम व डीएसपी को दी शिकायत

ब्यावरOct 24, 2018 / 06:17 pm

tarun kashyap

शिक्षा के मन्दिर में अश्लील हरकतों पर गुस्साए ग्रामीण

शिक्षा के मन्दिर में अश्लील हरकतों पर गुस्साए ग्रामीण

ब्यावर. राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय फतेहगढ सल्ला के शारीरिक शिक्षक पर अश्लील हरकतें करने का आरोप लगाते हुए ग्रामीणों ने हंगामा कर दिया। सूचना मिलने पर पहुंची आरोपित पीटीआई को लेकर सदर पुलिस थाने चली गई। बाद में ग्रामीणों ने इस मामले में उपखंड अधिकारी व पुलिस उपअधीक्षक को कार्रवाई करने की मांग को लेकर शिकायत दी। ग्रामीणों ने स्कूल प्रबन्धन को दी शिकायत में बताया कि शारीरिक शिक्षक भागचन्द चौहान पर अश्लील फिल्में दिखाने, शारीरिक शोषण करने का प्रयास करने, अश्लील हरकते करने, बच्चों को गलत गलत जगह छूने, बच्चों को घर पर नहीं बोलने के लिए धमकाने के आरोप लगाए। साथ ही शिकायत में बताया कि बच्चों ने जब माता पिता को बताया और माता पिता ने बच्चों के साथ गहत हरकते करते देखा, इसकी सूचना स्कूल प्रशासन को दी लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई। अत: चौहान को निलम्बित कर मुकदमा दर्ज कराया जाए और किसी भी सरकारी पद पर नियुक्त नहीं किया जाए। यूं चला घटनाक्रम उच्च अधिकारियों को शिकायत मिलने के बाद ब्लॉक प्रारम्भिक शिक्षा अधिकारी मीठासिंह ने राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय की प्रधानाचार्य किरण ज्योति सोंलकी को जांच के लिए भेजा। जांच अधिकारी के आने पर गत १७ अक्टूबर से मेडिकल पर चल रहे भागचन्द चौहान स्कूल पहुंचे तो ग्रामीणों ने घेर लिया। सूचना मिलने पर पहुंची सदर थाना पुलिस ने ग्रामीणों के आक्रोश को देखा और चौहान को लेकर थाने चले गए। बाद में ग्रामीण एकत्र होकर ब्यावर उपखंड अधिकारी कार्यालय पहुंचे और शिक्षक के खिलाफ शिकायत दी। यहां से सभी ग्रामीण पुलिस उपअधीक्षक कार्यालय गए और वहां भी कार्रवाई के लिए शिकायत दी। चुनाव में बीएलओ है चौहान आरोपित शारीरिक शिक्षक चुनाव में बूथ लेवल अधिकारी है और १७ से ही मेडिकल पर चल रहा है। ऐसे में गत दिनों निरीक्षण के दौरान अनुपस्थित पाए जाने व चुनाव कार्य में लापरवाही के आरोप में उपखंड अधिकारी की ओर से चौहान को नोटिस भी जारी किया गया है। जांच अधिकारी के पहुंचने पर सात दिन बाद चौहान स्कूल पहुंचे।
इनका कहना है…

ग्रामीणों की शिकायत मिली थी, जांच अधिकारी आई लेकिन जांच नहीं हो सकी। पीटीआई १७ से मेडिकल पर था, आज ही आया और ग्रामीणों ने हंगामा कर दिया। ऐसे में पुलिस पहुंची और पीटीआई को लेकर चली गई।
भैरोसिंह, संस्था प्रधान

जांच करने गई लेकिन ग्रामीणों ने हंगामा कर दिया। बाद में पुलिस पहुंची और ग्रामीणों के विरोध को देखते हुए पीटीआई को लेकर चली गई। जांच नहीं हो सकी। जांच कर रिपोर्ट उच्च अधिकारियों को भेज दी जाएगी।
किरण ज्योति सोलंकी, जांच अधिकारी

भागचन्द चौहान के खिलाफ ग्रामीणों की शिकायत मिली, जांच के लिए अधिकारी भेजा। आज जांच नहीं हो सकी। जांच रिपोर्ट मिलने पर उचित कार्यवाही की जाएगी। आरोपित बीएलओ है और एसडीएम को अवगत करा दिया है। मिठासिंह, बीईईओ, जवाजा

Home / Beawar / देखें स्कूल में किसने किया ऐसा गन्दा काम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो