सर्पदंश से किशोरी की मौत, उपचार में कोताही का आरोप, चिकित्सक एपीओ

सर्पदंश से किशोरी की मौत, उपचार में कोताही का आरोप, चिकित्सक एपीओ
सर्पदंश से किशोरी की मौत, उपचार में कोताही का आरोप, चिकित्सक एपीओ

Narendra Singh Shekhawat | Updated: 13 Oct 2019, 05:00:00 AM (IST) Beawar, Beawar, Rajasthan, India

विधायक सहित सरपंच बैठे धरने पर, मेडिकल बोर्ड से कराया पोस्टमार्टम, चिकित्सक के खिलाफ मामला दर्ज

ब्यावर (अजमेर).

निकटवर्ती ग्राम शिवनाथपुरा में एक किशोरी को सांप ने डस लिया। सर्पदंश का पता लगते ही परिजन उसे लेकर अमृतकौर चिकित्सालय पहुंचे। लेकिन किशोरी की उपचार के दौरान मौत हो गई। परिजनों व ग्रामीणों ने उपचार में कोताही का आरोप लगाते हुए विरोध शुरू कर दिया। परिजन व ग्रामीण चिकित्सक को सस्पेंड करने की मांग पर अड गए। विधायक सहित अन्य मोर्चरी के बाहर ही धरने पर बैठ गए। आखिरकार चिकित्सक को एपीओ करने के बाद मामला शांत हुआ। परिजन की शिकायत पर चिकित्सक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। शव का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया।

सदर थाना पुलिस के अनुसार ग्राम शिवनाथपुरा निवासी रेखा को सांप ने काट लिया। सांप को काटने की जानकारी लगते ही रेखा (१४) के परिजन प्रभुलाल, नून्द्री मालदेव के सरपंच कानाराम गुर्जर सहित अन्य उसे लेकर अस्पताल पहुंचे। जहां उपचार के दौरान किशोरी की मौत हो गई। परिजनों ने आरोप लगाया कि बालिका का समय पर उपचार नहीं किया गया। चिकित्सक की अनदेखी के कारण किशोरी की मौत हुई है।

किशोरी की मौत की जानकारी मिलते ही बड़ी संख्या में ग्रामीण अस्पताल पहुंच गए। विधायक शंकरङ्क्षसह रावत, भाजप नेता महादेवसिंह, श्रवणसिंह भाटी, महेन्द्रसिंह सहित क्षेत्र के जनप्रतिनिधि भी अस्पताल पहुंचे। ग्रामीण उपचार में लापरवाही का आरोप लगाते हुए चिकित्सक को निलंबित करने की मांग करने लगे। परिजनों ने चिकित्सक विवेक भटनागर के खिलाफ उपचार में लापरवाही बरतने से बालिका की मौत हो जाने के आरोप में मामला दर्ज कराया है। बाद में चिकित्सक को संयुक्त निदेशक अजमेर कार्यालय के लिए एपीओ किए जाने के बाद ग्रामीण माने। शव का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों के सुपुर्द कर दिया।

यह भी पहुंचे अस्पताल

सभापति कमला दगदी, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव पारस पंच, ब्लॉक अध्यक्ष सोहन मेवाड़ा, मेघराज बोहरा सहित अन्य अस्पताल पहुंचे तथा इस मामले की जानकारी ली।

सांप को लेकर अस्पताल

पहुंचे बालिका के उपचार के दौरान बालिका को किस तरह के सांप ने काटा। इसकी जानकारी चिकित्सक ने ही चाही। इस पर गांव के लोग उस सांप को लेकर ही अस्पताल पहुंच गए। ग्रामीणों ने चिकित्सा स्टाफ को ले जाकर यह सांप दिखाया।

इस संबंध में अमृतकौर चिकित्सालय के कार्यवाहक पीएमओ डॉ. दिलीप चौधरी ने कहा कि मामले की गम्भीरता को देखते हुए चिकित्सक को ब्यावर से हटा दिया गया है। उन्हें जोइंट डायरेक्टर कार्यालय में डयूटी देने के लिए निर्देशित किया है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned