scriptजानें क्यों पीटीआई प्रकरण की बदलनी पड़ी जांच | why investigation team is changed | Patrika News
ब्यावर

जानें क्यों पीटीआई प्रकरण की बदलनी पड़ी जांच

तीन सदस्यीय टीम ने साठ के बयान किए दर्ज, आज बीईईओ को सौंपेगे तथ्यात्मक रिपोर्ट

ब्यावरOct 26, 2018 / 02:25 pm

tarun kashyap

शिक्षा के मन्दिर में अश्लील हरकतों पर गुस्साए ग्रामीण

जानें क्यों पीटीआई प्रकरण की बदलनी पड़ी जांच

ब्यावर. फतेहगढ़ सल्ला स्कूल में कथित अश्लीलता के मामले में बुधवार को हुए हंगामें और सदर पुलिस थाने में मामला दर्ज होने के बाद शिक्षा विभाग भी हरकत में आ गया है। मामले की जांच के लिए गठित टीम गुरुवार को ब्लॉक प्रारिभक शिक्षा अधिकारी ने बदल दी।नवगठित टीम ने गुरुवार को स्कूल पहुंचकर अभिभावक, बच्चों व स्टाफ सहित साठ के बयान दर्ज किए। शुक्रवार को जांच टीम अपनी तथ्यात्मक रिपोर्ट बीईईओ को सौंपेगी।
पीटीआई भागचन्द चौहान पर ग्रामीणों की ओर से लगाए गए आरोप के बाद बुधवार को ब्लॉक प्रारिभक शिक्षा अधिकारी मीठासिंह की ओर से नियुक्त जांच अधिकारी व राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय रूपनगर की प्रधानाचार्य किरण ज्योति सोंलकी स्कूल पहुंची। हंगामा होने के बाद जांच नहीं हो सकी। गुरुवार को जांच टीम ही बदल दी गई और जलियां प्रथम स्कूल के प्रधानाचार्य ताराचन्द जांगिड़, अतीतमंड स्कूल की प्रधानाचार्य विमला चौहान, अतिरिक्त ब्लॉक प्रारिभक शिक्षा अधिकारी शशि कांत मिश्रा जांच के लिए पहुंचे। दिनभर जांच टीम ने 40 बच्चों, 15 अभिभावक, स्टाफ के चार शिक्षक व रूपनगर संस्था प्रधान किरण ज्योत सोलंकी के बयान दर्ज किए। टीम जांच रिपोर्ट तैयार करने में जुटी रही।सभवतया शुक्रवार को जांच टीम अपनी रिपोर्ट ब्लॉक प्रारिभक शिक्षा अधिकारी को सौंपेगी।
पूर्व जांच अधिकारी के बयान दर्ज
जांच अधिकारी ताराचन्द जां$िगड़ ने बताया कि रूपनगर संस्था प्रधान किरण ज्योति सोंलकी के भी बयान दर्ज किए गए है।इसका कारण फतेहगढ़ सल्ला स्कूल सोलंकी के अधीन संचालित है। गौरतलब है कि सोलंकी को ही इस मामले में पहले जांच अधिकारी बनाया गया था। बुधवार को जब सोलंकी जांच करने के लिए पहुंची तो ग्रामीण भी पहुंच गए और हंगामा कर दिया।बाद में पुलिस पहुंची और पीटीआई भागचनछ चौहान को पकड़कर थाने ले गई। ग्रामीणों की ओर से पुलिस थाने में मामला भी दर्ज कराया गया।
पीटीआई पर लगाए ग्रामीणों ने ये आरोप
ग्रामीणों ने शारीरिक शिक्षक भागचन्द चौहान पर अश्लील फिल्में दिखाने, शारीरिक शोषण करने का प्रयास करने, अश्लील हरकते करने, बच्चों को गलत गलत जगह छूने, बच्चों को घर पर नहीं बोलने के लिए धमकाने के आरोप लगाए। साथ ही शिकायत में बताया कि बच्चों ने जब माता पिता को बताया और माता पिता ने बच्चों के साथ गहत हरकते करते देखा, इसकी सूचना स्कूल प्रशासन को दी लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई।अत: चौहान को निलिबत कर मुकदमा दर्ज कराया जाए और किसी भी सरकारी पद पर नियुक्त नहीं किया जाए।
इनका कहना है…
आरोपित पीटीआई के स्वजातिय होने के कारण पूर्व जांच अधिकारी किरण ज्योति सोलंकी को बदल कर ब्लॉक के अन्य तीन प्रधानाचार्यों को टीम में शामिल किया गया। टीम ने दिनभर जांच की है। रिपोर्ट शुक्रवार तक मिलने की सभावना है। जांच रिपोर्ट आने पर उचित कार्यवाही की जाएगी।
मीठासिंह, ब्लॉक प्रारिभक शिक्षा अधिकारी, जवाजा

Home / Beawar / जानें क्यों पीटीआई प्रकरण की बदलनी पड़ी जांच

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो