scriptसुसाइड नोट लिखकर 12वीं की छात्रा ने की आत्महत्या, मां की साड़ी को बनाया फंदा, बेटी को मरा हुआ देख बदहवास हुए पिता | 12th student commits suicide by writing suicide note in Bemetara | Patrika News
बेमेतरा

सुसाइड नोट लिखकर 12वीं की छात्रा ने की आत्महत्या, मां की साड़ी को बनाया फंदा, बेटी को मरा हुआ देख बदहवास हुए पिता

मृतिका सिमगा में अपने मौसी के यहां रहकर एक प्राइवेट स्कूल में कक्षा 12वीं में पढ़ाई कर रही थी, जो दशहरा की छुट्टी में अपने घर नयापारा आई हुई थी।

बेमेतराOct 27, 2021 / 12:56 pm

Dakshi Sahu

बेमेतरा/नांदघाट. बेमेतरा जिले में 12 वीं की छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना नांदघाट थाना अंतर्गत ग्राम नयापारा की है। जहां एक 18 वर्षीय स्कूली छात्रा ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। मृतिका सिमगा में अपने मौसी के यहां रहकर एक प्राइवेट स्कूल में कक्षा 12वीं में पढ़ाई कर रही थी, जो दशहरा की छुट्टी में अपने घर नयापारा आई हुई थी। घटना के बाद जांच में पहुंची पुलिस को मौके से सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है, वही मोबाइल भी जब्त किया गया है। पुलिस ने फिलहाल मर्ग कायम कर शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया है।
सुसाइडल नोट की पुलिस कर रही जांच
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार नयापारा निवासी संध्या यादव पिता अलख राम यादव उम्र (18) ने अपने घर स्थित कमरे में साड़ी के सहारे छत के हुक से लटककर फांसी लगा ली। घटना के वक्त छात्रा घर में अकेली थी। परिजन खेत गए हुए थे, सोमवार की दोपहर में वे जब घर आए तो घटना की जानकारी हुई। घटना से घबराए परिजनों ने सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची नांदघाट पुलिस ने शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए नवागढ़ भेजा था। जहां मंगलवार को पीएम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया। पुलिस ने बताया कि मामले में मर्ग कायम किया गया है। सुसाइड नोट मिला है, जिसकी जांच की जा रही है।
बच्ची से छेड़छाड़ करने वाले को दो साल की सजा
बालोद जिले में मुकेश कुमार पात्रे विशेष न्यायाधीश (पॉक्सो) बालोद के न्यायालय ने आरोपी सुनील दयाल (43) थाना राजहरा को धारा 354 के अपराध में दो वर्ष का सश्रम कारावास व एक हजार रुपए के अर्थदंड सुनाया। प्रकरण विशेष लोक अभियोजक छन्नूलाल साहू के अनुसार अभियोगी / सूचनाकर्ता पीडि़ता की नानी ने अपनी पुत्री की 6 वर्षीय बेटी को अपने पास रखकर पढ़ाई करा रही है। 2 फरवरी 2020 को वह समूह में पैसा जमा करने बस्ती की तरफ गई थी। लगभग शाम 4 बजे के आसपास आई तो पीडि़ता उसके पड़ोस में रहने वाली दो बच्चियों के पास रो रही थी।
पूछने पर सहेलियों ने नानी को बताया कि पीडि़ता अपने घर के आंगन में खेल रही थी। उसी समय आरोपी सुनील दयाल पीडि़ता को गोदी में उठाकर उसके घर के बाड़ी में ले जाकर पीडि़ता के साथ छेड़छाड़ कर रहा था, पीडि़ता की रोने की आवाज सुनकर जब बाड़ी तरफ जाकर देखे तो आरोपी पीडि़ता के साथ छेड़छाड़ करते हुए रंगे हाथ मिला। आसपास के लोगों को पास आते देखकर आरोपी वहां से भाग खड़ा हुआ। पीडि़ता की नानी की रिपोर्ट पर थाना राजहरा ने आरोपी के विरुद्ध धारा 354 एवं संरक्षण अधिनियम 2012 की धारा 7/8 प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज कर प्रकरण विवेचना पूर्ण कर न्यायालय में अभियोग पत्र प्रस्तुत किया गया। आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Home / Bemetara / सुसाइड नोट लिखकर 12वीं की छात्रा ने की आत्महत्या, मां की साड़ी को बनाया फंदा, बेटी को मरा हुआ देख बदहवास हुए पिता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो