scriptविदेशी करेंसी लेकर जा रहा था युवक, पुलिस की चेकिंग में खुला राज, रह गए सब हैरान | Bemetara crime news | Patrika News
बेमेतरा

विदेशी करेंसी लेकर जा रहा था युवक, पुलिस की चेकिंग में खुला राज, रह गए सब हैरान

देवकर में पुलिस चेकपोस्ट में चेकिंग के दौरान पुलिस को एक व्यक्ति से विदेशी करेंसी मिली है। जिसे पुलिस ने जब्त किया है।

बेमेतराOct 31, 2018 / 03:30 pm

Dakshi Sahu

patrika

विदेशी करेंसी लेकर जा रहा था युवक, पुलिस की चेकिंग में खुला राज, रह गए सब हैरान

बेमेतरा. देवकर में पुलिस चेकपोस्ट में चेकिंग के दौरान पुलिस को एक व्यक्ति से विदेशी करेंसी मिली है। जिसे पुलिस ने जब्त किया है। जब्त करेंसी सऊदी अरब की रियाल बताई जा रही है, जिसकी भारतीय करेंसी में दो हजार रुपए मूल्य होने का अनुमान है। ज्ञात हो कि एक रियाल की कीमत भारतीय मुद्रा में 19 रुपए होती है।
साऊदी अरब की मुद्रा
देवकर टीआई एसके ध्रुव से मिली जानकारी के अनुसार सिविल लाइन बिलासपुर के मोहम्मद यासीन पिता स्वर्गीय नजरू खान जो कि सऊदी अरब से नागपुर, दुर्ग होते हुए बिलासपुर आ रहा था। उनके पास से पुलिस ने चेकिंग के दौरान सऊदी अरब की करेंसी जब्त किया है। जब्त करेंसी में 85 नग करेंसी रियाल शामिल है।
साथ ही एक रियाल मूल्य के 9, दो रियाल मूल्य के 1, अठन्नी रियाल मूल्य के 1 और चवन्नी रियाल मूल्य का 1 नग सिक्का भी बरामद किया गया है। उक्त विदेशी करेंसी का भारतीय करेंसी में मूल्य दो हजार रुपए बताया जा रहा है। मो. यासीन चार पहिया वाहन से दुर्ग होते हुए बिलासपुर जा रहे थे। उसी दौरान देवकर चेक पोस्ट में जांच के दौरान उडऩ दस्ता टीम ने सऊदी अरब की करेंसी व सिक्के बरामद किए हैं। जिसे पुलिस ने जब्ती बनाया है।
एटीएम से निकाले 20 हजार

साजा मे अज्ञात मोबाइलधारक ने स्वयं को बैंक मैनेजर बताकर एटीएम बंद होने का हवाला देकर दुकानदार के खाते से 20 हजार रुपए निकाल लिया। धोखाधड़ी का शिकार राजेश कुमार राठी पिता स्व. पुरुषोत्तम राठी (47) वार्ड 11 निवासी है। उन्होंने बताया कि उसके मोबाइल पर 23 अक्टूबर को अज्ञात मोबाइल धारक ने उन्हें कॉल किया और बैंक से बात करने का हवाला देते हुए कहा कि उसके एटीएम की अवधि की समाप्त होने वाली है।
जिसके नवीनीकरण के लिए उसे एटीएम पिन नंबर चाहिए। इसकी जानकारी उन्होंने फोन धारक को दे दी। इसके बाद उसके खाते से 19999 रुपए निकाल लिए गए। इसकी लिखित शिकायत साजा थाने में की गई है। जांच के बाद शिकायत सही पाए जाने पर अज्ञात आरोपी धारा 420 के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है। प्रार्थी के परिजन कृष्ण कुमार राठी ने बताया कि आईजी जीपी सिंह से शिकायत करने पर उन्होंने स्थानीय पुलिस को कार्रवाई करने के निर्देश दिए है।

Home / Bemetara / विदेशी करेंसी लेकर जा रहा था युवक, पुलिस की चेकिंग में खुला राज, रह गए सब हैरान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो