चोरों ने भगवान को भी नहीं छोड़ा, दही-मही के मंदिर से मुकुट और मंगलसूत्र पर कर दिया हाथ साफ

चोरों ने भगवान को भी नहीं छोड़ा, दही-मही के मंदिर से मुकुट और मंगलसूत्र पर कर दिया हाथ साफ

Dakshi Sahu | Publish: Sep, 03 2018 01:12:10 PM (IST) Bemetara, Chhattisgarh, India

आरोपियों के पास से 15 हजार रुपए का सामान बरामद किया गया है। पकड़े गए दोनों आरोपी दीगर जिले के रहवासी हैं, जो जिले में आकर वारदात को अंजाम देते थे।

बेमेतरा. ग्राम भेडऩी और ग्राम दही-मही के मंदिरों में चोरी करने वाले दो आरोपियों को क्राइम ब्रांच ने पकडऩे में सफलता पाई है। आरोपियों के पास से 15 हजार रुपए का सामान बरामद किया गया है। पकड़े गए दोनों आरोपी दीगर जिले के रहवासी हैं, जो जिले में आकर वारदात को अंजाम देते थे।

संदेही व्यक्ति को पकड़कर पूछताछ की
आरोपियों के खिलाफ धारा 457, 380 के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, क्राइम ब्रांच को शहर के सराफा बाजार में चांदी के मुकुट बेचने के फिराक में घूम रहे संदेही की सूचना मिली, जिस पर क्राइम ब्रांच की टीम ने बाजार से संदेही व्यक्ति को पकड़कर पूछताछ की।

चोरी करना स्वीकार किया
स्वयं को पिन्टू वासुदेव पिता ननकू वासुदेव (24 साल) निवासी चैरेंगा, थाना सिमगा, जिला बलौदा बाजार का रहने वाला बताते हुए अपने साथी संतोष जोशी पिता पुरू प्रसाद जोशी (30 साल) निवासी मेड़ेसरा, थाना नंदनी, जिला दुर्ग के साथ मिलकर ग्राम भेडऩी के शीतला मंदिर से 1 चांदी का मुकुट और ग्राम दही-मही, थाना साजा से शंकर पार्वती एवं विश्वकर्मा मंदिर से दो चांदी का मुकुट व 1 चांदी का मंगल सूत्र को चोरी करना स्वीकार किया।

रिमांड पर भेजा
इसके बाद साथी आरोपी को पकड़कर दोनों आरोपियों के कब्जे से 3 चांदी का मुकुट, 1 चांदी का मंगलसूत्र कीमत 15,000 रुपए को जब्त किया। आरोपियों के खिलाफ थाना बेमेतरा में धारा 45७, 380 भादवि का प्रकरण दर्ज कर आरोपियों को गिरफ्तार कर ज्यूडिशियल रिमांड पर भेजा गया।

इन्होंने निभाई बड़ी भूमिका
इस कार्रवाई में क्राइम ब्रांच प्रभारी पीपी अवधिया, सउनि जगमोहन कुंजाम, प्रआर अरविंद शर्मा, आर. रामेश्वर मांडले, रविन्द्र तिवारी, गोपाल सिंह, निरंजन वैष्णव, गोविंद सिंह, पीलाराम साहू, राजेश ध्रुव, सुरेन्द्र जांगड़े, प्रदीप चतुर्वेदी और थाना बेमेतरा से प्रआर मोहन लाल साहू शामिल रहे।

चोरों ने फॉर्म हाउस से पार किया नगद व टीवी
ग्राम तबलघोर में जमसेर सिंह के फॉर्म हाउस में अज्ञात चोरों ने नगद के अलावा कपड़ा व टीवी की चोरी कर ली। मामले में जमसेर के भाई जगमाल सिंह ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ बेरला थाने में चेारी की रिपोर्ट दर्ज कराई है। जानकारी के अनुसार, ग्राम तबलखोर में फॉर्म हाउस के मालिक जमसेर सिंह बीते 26 अगस्त से रोहतक, हरियाणा गया है।

जमसेर की अनुपस्थिति में उसका भाई जगमाल सिंह बीते 31 अगस्त को सुबह फॉर्म हाउस पहुंचा तो देखा कि फॉर्म हाउस के सामने के दरवाजे में लगा कुंडा ताला नीचे पड़ा हुआ है। दरवाजा खोलकर अंदर गया तो सामान बिखरा हुआ था। आलमारी में रखी रकम को चेक करने पर 10,000 रुपए नगद, टीवी और कपड़ों से भरी अटैची नहीं थी। इस तरह से कुल 21 हजार रुपए नगद और सामान की चोरी हुई है। जगमाल की रिपोर्ट पर अज्ञात चोरों के खिलाफ धारा 457, 380 भादवि के तहत प्रकरण दर्ज किया है।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned