scriptशिवनाथ नदी के अमोरा घाट में फेंकी गई मृत मुर्गियां, संक्रमण फैलने की आशंका | Dead chickens thrown in Amora ghat of Shivnath river | Patrika News

शिवनाथ नदी के अमोरा घाट में फेंकी गई मृत मुर्गियां, संक्रमण फैलने की आशंका

locationबेमेतराPublished: Mar 14, 2020 11:03:35 pm

जिला मुख्यालय से 10 किलोमीटर दूर शिवनाथ नदी के अमोरा पुल में हजारों की संख्या में मरी हुई मुर्गियां, अंडे व चूजे अज्ञात तत्वों ने फेंक दिया है। नदी में फेंके गए मृत अवशेष की वजह से संक्रमण फैलने का संदेह जताया जा रहा है। सूचना पर पहुंची पशु चिकित्सा विभाग की टीम ने मौका मुआयना किया है।

शिवनाथ नदी के अमोरा घाट में फेंकी गई मृत मुर्गियां, संक्रमण फैलने की आशंका

शिवनाथ नदी के अमोरा घाट में फेंकी गई मृत मुर्गियां, संक्रमण फैलने की आशंका

बेमेतरा @ patrika. जिला मुख्यालय से 10 किलोमीटर दूर शिवनाथ नदी के अमोरा पुल में हजारों की संख्या में मरी हुई मुर्गियां, अंडे व चूजे अज्ञात तत्वों ने फेंक दिया है। नदी में फेंके गए मृत अवशेष की वजह से संक्रमण फैलने का संदेह जताया जा रहा है। सूचना पर पहुंची पशु चिकित्सा विभाग की टीम ने मौका मुआयना किया है।
बदबू व गंदगी से लोग परेशान
प्राप्त जानकारी के अनुसार शिवनाथ नदी में अमोरा घाट पर बने बड़े पुल के नीचे नदी में भारी मात्रा में मुर्गों के अवशेष, अंडे व मरे हुए चूजे डाले गए हैं, जो नदी में करीब एक किलोमीटर तक फैला हुआ है। इस स्थिति में नदी के आसपास बदबू व गंदगी से लोग परेशान हो रहे हैं। दूसरी तरफ मरे हुए मुर्गों को नदी में फेंकने से बीमारी फैलने की आशंका को देखते हुए भाजपा नेता विजय सिन्हा ने जिला प्रशासन से समुचित कदम उठाने की मांग की है।
दो बड़ी योजनाओं से पानी की सप्लाई
शिवनाथ नदी के अमोरा घाट से ही शहर में मीठा पानी की दो बड़ी योजनाओं के लिए इंटकवेल बनाकर पानी सप्लाई किया जा रहा है। जिसे प्लांट में शुद्ध करने के बाद मीठा पानी सप्लाई किया जा रहा है। इसी नदी में ही मृत मुर्गे डाल देने से पानी गंदा व दूषित हो रहा है।
मामले की तत्काल जांच और कार्रवाई की मांग
भाजपा नेता व पूर्व नपाध्यक्ष विजय सिन्हा ने कहा कि लापरवाही करने के मामले की जांच कराई जाए, इस स्थिति में नदी का पानी दूसित हो सकता है। सिन्हा ने जिला प्रशासन से तत्काल कार्रवाई करने की मांग की है। सरपंच प्रतिनिधि तारकेश्वर सिह वर्मा ने बताया कि नदी में मौके पर दुर्गंध से लोग परेशान हो चुके हैं। सूचना पाकर पुलिस व पशुचिकित्सा विभाग की टीम पहुंची थी, मौका मुआयना किया गया है।
जांच के लिए अधिकारियों को भेजा गया था
बेमेतरा एसडीएम जगन्नाथ वर्मा ने बताया कि सूचना मिलने पर नदी में जांच के लिए डीएमओ व पशुचिकित्सा विभाग के अधिकारियों को भेजा गया था। जिनके द्वारा अभी तक जांच रिपोर्ट नहीं सौंपा गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो