scriptतेज रफ्तार ट्रक ने ले ली नाना, नाती और दामाद की जान, आक्रोशित ग्रामीणों ने घंटेभर जाम रखा नेशनल हाइवे | Death of Grandfather, grand son son-in-law by the collision of truck | Patrika News
बेमेतरा

तेज रफ्तार ट्रक ने ले ली नाना, नाती और दामाद की जान, आक्रोशित ग्रामीणों ने घंटेभर जाम रखा नेशनल हाइवे

मोपेड से शादी समारोह में जा रहे मोपेड सवारों को ट्रक ने मारी टक्कर, पीछे जीप से आ रहे भाई ने मृतकों की शिनाख्त की, पुलिस की समझाइश पर शांत हुए ग्रामीण

बेमेतराApr 19, 2019 / 10:51 pm

Laxmi Narayan Dewangan

Bemetara Patrika

तेज रफ्तार ट्रक ने ले ली नाना, नाती और दामाद की जान, आक्रोशित ग्रामीणों ने घंटेभर जाम रखा नेशनल हाइवे

बेमेतरा. नेशनल हाइवे में आज सड़क हादसा हो गया। शादी समारोह में शामिल होने जा रहे तीन लोगों की मौत हो गई। रेत भरे ट्रक की टक्कर मोपेड सवार नाना-नाती समेत तीन लोगों की मौत हो गई। हादसा ग्राम राका के पास हुआ। हादसे से गुस्साए लोगों ने नेशनल हाइवे पर करीब एक घंटे तक चक्काजाम किया। पुलिस के समझाइश के बाद वे शांत हुए। बाद में मृतकों के परिजन को शासन की ओर से 10-10 हजार रुपए की सहायता राशि जारी की गई।
दुर्घटना के बाद फरार हो गया ट्रक चालक
जिले में सप्ताहभर से रोजाना सड़क हादसे हो रहे हैं। जिले में नेशनल हाइवे में जिला मुख्यालय से 17 किलोमीटर दूर ग्राम राका में सुबह 9.30 बजे हादसा हुआ। हादसे का शिकार हुए सभी लोग एक ही परिवार के हैं। बताया गया कि मोपेड से ग्राम तेलईकुडा निवासी बब्लू राम वर्मा पिता जगतराम वर्मा (55) अपने दामाद यशवंत कुमार वर्मा पिता प्रेम वर्मा (32) साकिन ग्राम सेमरिया और नाती करण वर्मा पिता यशवंत वर्मा (12) के साथ बेमेतरा आ रहे थे। ट्रक सीजी 09 ने उन्हें टक्कर मार दी। जिससे तीनों की मौत हो गई। घटना के बाद ट्रक चालक मौके से फरार हो गया।
शादी में शामिल होने तिलईकुड़ा से खैरघट जा रहे थे तीनों
बब्लूराम समेत तीनों शादी समारोह में शामिल होने तिलईकुडा से खैरघट जा रहे थे। जैसे ही रांका चौक के पास मेन रोड पर पहुंचे सिमगा की ओर से ट्रक चालक तेज और लापरवाहीपूर्वक वाहन चलाते हुए हादसे को अंजाम दे दिया। इससे तीनों सड़क पर खून से लथपथ पड़े थे, इसके बाद मौके पर लोगों की भीड़ जुट गई। इस दौरान पीछे से जीप आ रही थी, जिसमें बब्लू का भाई बैठा हुआ था। मौके पर भीड़ देखकर उसने जीप रुकवाई और जाकर देखा तो उनका भाई, दामाद और नाती दुर्घटना का शिकार हो चुके थे। उन्होंने सभी लोगों की शिनाख्त की।
मुआवजे और ब्रेकर के लिए किया चक्काजाम
हादसे के बाद ग्रामीणों एवं राहगीरों में गुस्सा देखा गया। मौके पर मौजूद लोगों ने चक्कजाम कर दिया। इसके बाद एक घंटे तक आवागमन प्रभावित रहा। सूचना पर पहुंची पुलिस टीम एवं प्रशासनिक अधिकारियों की समझाइश के बाद वे शांत हुए। ग्रामीण सड़क हादसे को देखते हुए नेशनल हाइवे पर ब्रेकर या गति कम करने की व्यवस्था करने की मांग कर रहे थे।
जान हथेली पर चलते हैं लोग
बताना होगा कि जिले में 13 अप्रैल से लगातार हादसे हो रहे हैं। थानों में दर्ज रिकॉर्ड के अनुसार जिले में 5 दिनों के दौरान सड़क दुर्घटना में 5 लोगों की मौत हो चुकी है। 45 लोग घायल हो चुके हैं। इसमें 15 लोग गंभीर रूप से घायल हुए थे, जिनका राजधानी के अस्पतालों में उपचार चल रहा है। जिले में नेशनल हाइवे के अलावा दीगर मार्गों पर भी रोजाना हादसे हो रहे हैं। स्थिति को देखते हुए लोग घर से निकलने के बाद जान हथेली पर रख कर चलते हैं।
मामले में धारा 304 ए के तहत प्रकरण दर्ज
हादसे के शिकार हुए परिवार के उमराव वर्मा ने अज्ञात ट्रक चालक के खिलाफ प्रकरण दर्ज कराया है। ट्रक कबीरधाम जिले के ग्राम रम्हेपुर निवासी कारोबारी की बताई गई है। मालवाहक में सिरपुर से रेत भरकर कवर्धा पहुंचाने के लिए रवाना हुआ था। पुलिस ने वाहन के परिचालक जागेश्वर गोड़ ग्राम झलमला को गिरफ्तार कर लिया है। परिचालक को भीड़ के गुस्से का शिकार भी होना पड़ा है।
10-10 हजार की तत्कालिक सहायता राशि दी
बेरला के ग्राम राका में हुए हादसे में ससुर, दामाद और नाती की मौत हो गई। मृतक तेलईकुडा एवं ग्राम सेमरिया निवासी थे। जिला प्रशासन ने मृतक के परिजन को शुक्रवार को जिला अस्पताल में 10-10 हजार रुपए का चेक सौंपा। कलक्टर के निर्देश पर नायब तहसीलदार बेरला अजय कुमार चंद्रवंशी एवं आरके मरावी ने राहत राशि का चेक प्रदान किया।

Home / Bemetara / तेज रफ्तार ट्रक ने ले ली नाना, नाती और दामाद की जान, आक्रोशित ग्रामीणों ने घंटेभर जाम रखा नेशनल हाइवे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो