scriptबिना तलाक लिए कर रहा था दूसरी सगाई, फंक्शन में पुलिस लेकर पहुंच गई पहली पत्नी | Jail sent to husband and father-in-law by wife | Patrika News
बेमेतरा

बिना तलाक लिए कर रहा था दूसरी सगाई, फंक्शन में पुलिस लेकर पहुंच गई पहली पत्नी

ससुरालियों के तानों व गाली-गलौज से तंग आकर मायके में बैठी पत्नी ने सखी सेंटर की मदद से करवाई कार्रवाई

बेमेतराApr 16, 2018 / 09:26 pm

Dakshi Sahu

Chhattisgarh Breaking news, Bemetara Crime news
बेमेतरा. शादीशुदा युवक के दूसरी शादी करने पर पहली पत्नी सगाई रोकने के लिए पुलिस को लेकर पहुंच गई। ग्राम करही में बाजे-गाजे के साथ सगाई करने पहुंचे युवक को रोकने के लिए सखी वन स्टाप सेंन्टर के सदस्यों के साथ पहुंचे पुलिस को देख युवक व उसके परिजनों के होश उड़ गए। सगाई की रस्म तो रुक गई, लेकिन पुलिस व सखी सेंटर के सदस्यों से हुज्जत करने पर सगाई के लिए गए पुत्र और उसके पिता पर पुलिस ने धारा 151 के तहत कार्रवाई कर हिरासत में लिया।
पुलिस ने गांव पहुंचकर रोकी सगाई
ग्राम करही में सोमवार को उस वक्त खलबली मच गई जब ग्राम सिंगपुर के चोवाराम की सगाई रोकने के लिए पुलिस आ घमकी। कार्रवाई उस वक्त किया गया जब चोवाराम बाकायदा नाते-रिश्तेदारों के साथ डीजे लेकर दूसरी लड़की से सगाई करने गया था कि उसकी पहली पत्नी रस्म को रुकवाने के लिए पुलिस के साथ पहुंच गई। सखी सेन्टर में की गई शिकायत के आधार पर कार्रवाई की गई, जिसमें पहली पत्नी के रहते दूसरी लड़की से शादी की रस्म पूरी करने जा रहा था
प्रताडऩा से तंग आकर छोड़ दिया था ससुराल
लड़के की पहली पत्नी ग्राम कंतेली की नीलम वर्मा पिता शिवसिंह वर्मा (22 वर्ष) की शादी वर्ष 2015 में ग्राम सिंगपुर निवासी चोवाराम पिता लालसिंह (24 वर्ष) के साथ हुई थी। नीलम वर्मा ने बताया कि बिदाई के बाद ससुराल वाले छोटी-छोटी बातों को लेकर तंग करने के साथ मारपीट कर घर से निकालने की धमकी देते थे।
ससुराल में तकलीफ मिलने की बात अपने पिता शिवसिंह को भी बताई, जिसके बाद उसके पिता ने समाज के प्रमुख लोगों को ले जाकर घर-परिवार के सदस्यों को समझाइश भी दी थी। लेकिन नीलम ससुराल वालों के तानों-उलाहनों के साथ गाली-गलौच व मारपीट से तंग आकर अपना ससुराल छोड़कर अपने मायके कंतेली में आकर रहने लगी। नीलम के अनुसार, घर से निकलने के बाद ससुराल वालों ने उसकी खोज-खबर भी नहीं की।
बाजे-गाजे से साथ पहुंचे थे सगाई के लिए
सोमवार को नीलम के पति चोवाराम व उनके पिता लालसिंह आतिशबाजी व डीजे के साथ ग्राम करही निवासी किशुन वर्मा पिता गंगाप्रसाद वर्मा की लड़की से शादी से पहले सगाई करने लगे थे, कि उसी समय घर में लड़के की पहली पत्नी नीलम वन स्टाप सखी सेटर की राखी यादव व रामेश्वरी साहू के साथ पुलिस लेकर पहुंच गई।
स्थल पर दोनों पक्षों को समझाने की कोशिश की गई, लेकिन पहली पत्नी के रहते दूसरी शादी करने वाले चोवाराम व उनके पिता लालसिंह उल्टे रौब दिखाने हुए पुलिस व सखी सेंटर के सदस्यों से अभद्रता करने लगे। इस पर पुलिस ने धारा 151 के तहत पिता और पुत्र को हिरासत में लिया है ।
तलाक के लिए चल रहा है न्यायालय में प्रकरण
मामले को लेकर मिली जानकारी के अनुसार, तलाक मामला अभी न्यायालय में हैं। प्रकरण के निपटारा होने से पहले ही दूसरे विवाह की तैयारी में चोवाराम जुट गया था। प्रकरण समाने आने के बाद लड़की के पिता किशुन वर्मा ने तलाक होने के बाद ही शादी करने की बात कही तब वापस लौटे।
नीलम ने बताया कि उनके पति द्वारा कोर्ट के माध्यम से तलाक के लिए नोटिस भेजा था, जिसमें नीलम चार से पांच पेशी में उपस्थित भी हुई, लेकिन न तो उसका बयान हुआ है और न ही तलाक लेने वाला पति चोवाराम पेशी में उपस्थित हुआ था।
सेंटर में की लिखित शिकायत
सखी वन स्टाप सेंटर की रामेश्वरी साहू व राखी यादव ने बताया कि नीलम ने सेंटर में आकर लिखित में शिकायत की थी, जिसके बाद पुलिस की मदद लेकर कार्रवाई की गई।

Home / Bemetara / बिना तलाक लिए कर रहा था दूसरी सगाई, फंक्शन में पुलिस लेकर पहुंच गई पहली पत्नी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो