खेत में कर रहे थे काम, अचानक मौत बनकर गिरी आसमान से बिजली, दो की मौत चार घायल

खेत में कर रहे थे काम, अचानक मौत बनकर गिरी आसमान से बिजली, दो की मौत चार घायल

Dakshi Sahu | Updated: 16 Jul 2018, 12:58:11 PM (IST) Bemetara, Chhattisgarh, India

बेरला थाना के ग्राम बहेरा व घटियाकला मे आकाशीय बिजली गिरने से 2 लोगों की मौत हो गई, वहीं 4 घायल हो गए।

बेमेतरा. बेरला थाना के ग्राम बहेरा व घटियाकला मे आकाशीय बिजली गिरने से 2 लोगों की मौत हो गई, वहीं 4 घायल हो गए। थाने से मिली जानकारी के अनुसार, बेरला से 2 किमी दूर ग्राम बहेरा में रविवार दोपहर तीन बजे तेज बारिश के दौरान खेत में काम कर रहे अमरिका बाई साहू और देवलाल साहू 5 अन्य लोग काम कर रहे थे कि अचानक गाज गिरने के बाद सभी बेहोश हो गए।

कुछ समय बाद 6 लोग तो उठ गए पर अमरिका बेहोश ही पड़ी रही, जिसके बाद उसे बहेरा से बेरला अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसके मृत होने की पुष्टि की। शव का पंचनामा कर पीएम के लिए अस्पताल के मर्च्यूरी में रखा गया है, वहीं महिला के पति देवलाल साहू को अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती किया गया है। बाकी लोगों की स्थिति सामान्य है।

मंदिर जाते समय हुआ शिकार
दूसरी घटना में बेरला से 12 किमी दूर ग्राम घटियाकला में रविवार दोपहर 3 बजे के करीब तालाब गए निषाद परिवार के सदस्य रवेंद्र निषाद की बारिश से बचने के लिए मंदिर में जाते समय आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मौत हो गई। वहीं साथ चल रहे शरद निषाद (15 वर्ष) व राजकुमार निषाद (25 वर्ष) व अन्य एक झुलस गए। घायलों का इलाज बेरला के शासकीय अस्पताल में किया जा रहा है। वहीं मृतक का शव मर्च्यूरी में रखा गया है। शव का पीएम सेामवार को कर परिजनों को सौंपा जाएगा। पुलिस ने मामले में विवेचना शुरू कर दी है।

ट्रक से टकराकर दो घायल, एक रेफर
विद्यानगर-नवागढ़ तिराहे के पास शनिवार को रात 8 बजे मोटरसाइकिल सवार रोड किनारे खड़े ट्रक से टकरा गए। मोटरसाइकिल चला रहे व पीछे में बैठे सवार को घायल अवस्था में संजीवनी वाहन से जिला अस्पताल पहुंचाया गया, जहां पर एक घायल की गंभीर स्थिति को देखते हुए रायपुर रेफर किया गया है।

वापस जा रहे थे घर
जिला हास्पिटल से मिली जानकारी के अनुसार, मालिकराम सतनामी पिता झनक सतनामी निवासी ग्राम झाल व मोहित यादव पिता कुंवर सिंह निवासी ग्राम मुड़पार दोनों कवर्धा रोड स्थित एक राइस मिल से काम कर मोटर साइकिल से वापस घर जा रहे थे कि नवागढ़ तिराहा में रोड किनारे ट्रक से टकरा कर घायल हो गए। उपचार के लिए भर्ती कराए गए मालिक राम की गंभीर स्थिति को देखते हुए प्राथमिक उपचार के बाद मेकाहारा रायपुर रेफर किया गया, वहीं मोहित यादव का जिला अस्पताल में इलाज जारी है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned