scriptनिकाय चुनाव में चाचा-भतीजा आमने-सामने, भाजपा के पूर्व मंत्री ने संसदीय सचिव पर लगाया आचार संहिता उल्लंघन का आरोप | Parliamentary secretary accused of violating code of conduct | Patrika News
बेमेतरा

निकाय चुनाव में चाचा-भतीजा आमने-सामने, भाजपा के पूर्व मंत्री ने संसदीय सचिव पर लगाया आचार संहिता उल्लंघन का आरोप

Chhattisgarh Municipal Election 2021: संसदीय सचिव गुरुदयाल बंजारे जिला कांग्रेस अध्यक्ष बंशी पटेल के जनसपंर्क के बाद स्थानीय निर्वाचन अधिकारियों पर पूर्व मंत्री दयालदास बघेल बिफर पड़े।

बेमेतराDec 09, 2021 / 12:38 pm

Dakshi Sahu

निकाय चुनाव में चाचा-भतीजा आमने-सामने, भाजपा के पूर्व मंत्री ने संसदीय सचिव पर लगाया आचार संहिता उल्लंघन का आरोप

निकाय चुनाव में चाचा-भतीजा आमने-सामने, भाजपा के पूर्व मंत्री ने संसदीय सचिव पर लगाया आचार संहिता उल्लंघन का आरोप

बेमेतरा/नवागढ़. बेमेतरा जिले का मारो नगर पंचायत चुनाव अब धीरे-धीरे रंग में आने लगा है। मंगलवार को संसदीय सचिव गुरुदयाल बंजारे जिला कांग्रेस अध्यक्ष बंशी पटेल के जनसपंर्क के बाद बुधवार को स्थानीय निर्वाचन अधिकारियों पर पूर्व मंत्री दयालदास बघेल बिफर पड़े। बघेल ने आरोप लगाया कि बिना किसी सक्षम अधिकारी की अनुमति लिए मंगल भवन और धार्मिक आस्था के केंद्र जैतखाम के पास चुनावी सभा की गई, फौज पटाखे के साथ लाउडस्पीकर का उपयोग किया गया। सभा संबोधित करने वालों पर आचार संहिता के उल्लंघन का अपराध दर्ज हो। तत्काल प्रभाव से मारो प्रवेश पर रोक लगाई जाए।
हम जनसंपर्क कर रहे इससे पूर्व मंत्री को क्यों हो रही परेशानी
कांग्रेस के चुनाव प्रभारी सुशील शर्मा ने कहा कि हम जनसंपर्क में लगे हैं। इस दौरान कोई मतदाता घर में तो कोई घर के बाहर व्यवस्था करता है। कहां मंगल भवन है, कहां जैतखाम बना है, यह तब देखते जब हम कोई सभा करते। पूर्व मंत्री बघेल अकेले अलग थलग पड़ गए हैं। भतीजे गुरुदयाल बंजारे से सीधे मुकाबला के पूर्व अपनी सुनिश्चित पराजय के कारण इस तरह का आधारहीन आरोप लगा रहे है। शर्मा ने कहा कि जब व्यक्ति कमजोर होता है तो हो-हल्ला अधिक करता है। चाचा चर्चा में आने अभी कई पुडिय़ा देना शुरू कर दिए। गुरुवार को वार्ड 6, 10, 11, 4 एवं 5 में जनसंपर्क किया जाएगा। संसदीय सचिव गुरुदयाल बंजारे लोगों से रूबरू होंगे। भाजपा हार का बहाना ढूंढ रही है, यह इस तरह की शिकायत से तय हो गया।
इतिहास पढ़े फिर प्रवचन करें
पूर्व मंत्री दयालदास बघेल ने कहा कि मारो नगर पंचायत चुनाव में बिना अनुमति चुनावी सभा सरकारी व धार्मिक स्थलों में ली जा रही है। कांग्रेस जिला अध्यक्ष बंशी पटेल पर आरोप लगाते हुए कहा कि नजदीक के मंत्री ने विकास नहीं किया। बघेल ने कहा कि रेस्ट हाउस में बैठकर पटेल को विकास नहीं दिख सकता, वे जिस रास्ते से मारो आए, पहले पता करें क्या स्थिति थी। नवागढ़ विधानसभा में कांग्रेस के राज में पेड़ के नीचे स्कूल लगते थे, मेरे कार्यकाल में कभी यह नौबत नहीं आई। पटेल पहले नवागढ़ का इतिहास पढ़े फिर प्रवचन करें। मेरे कार्यकाल का विकास देखने के लिए चुनावी सभा में नहीं, गांवों की ओर जाना पड़ेगा। सहायक निर्वाचन अधिकारी, मारो आरके नेताम ने बताया कि आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप पर जांच कर उच्च अधिकारियों को अवगत करा दिया गया है। राह चलते लोगों के द्वारा बैठने की व्यवस्था की खबर है। कहीं सभा की जानकारी नहीं है।

Home / Bemetara / निकाय चुनाव में चाचा-भतीजा आमने-सामने, भाजपा के पूर्व मंत्री ने संसदीय सचिव पर लगाया आचार संहिता उल्लंघन का आरोप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो