scriptकृषि मंत्री के गृह जिले में महापंचायत करेंगे किसान नेता राकेश टिकैत, कहा केंद्र की भाजपा सरकार फैला रही लोगों में भ्रम | Rakesh Tikait will hold farmers' mahapanchayat in Bemetara district | Patrika News
बेमेतरा

कृषि मंत्री के गृह जिले में महापंचायत करेंगे किसान नेता राकेश टिकैत, कहा केंद्र की भाजपा सरकार फैला रही लोगों में भ्रम

Kisan Mahapanchayat in Bemetara: तीन कृषि कानून का विरोध करने वाले किसान नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) बेमेतरा जिले के ग्राम भोईनाभाठा के पास एक निजी फार्म हाउस में किसानों से मिलने पहुंचे।

बेमेतराSep 30, 2021 / 12:32 pm

Dakshi Sahu

कृषि मंत्री के गृह जिले में महापंचायत करेंगे किसान नेता राकेश टिकैत, कहा केंद्र की भाजपा सरकार फैला रही लोगों में भ्रम

कृषि मंत्री के गृह जिले में महापंचायत करेंगे किसान नेता राकेश टिकैत, कहा केंद्र की भाजपा सरकार फैला रही लोगों में भ्रम

बेमेतरा. तीन कृषि कानून (3 krishi kanun) का विरोध करने वाले किसान नेता राकेश टिकैत बेमेतरा जिले के ग्राम भोईनाभाठा के पास एक निजी फार्म हाउस में किसानों से मिलने पहुंचे। कृषि मंत्री रविंद्र चौबे के गृह जिले पहुंचे किसान नेता ने तीन कृषि कानून का विरेाध किया और एमएसपी (MSP) पर गारंटी कानून लाने की जरूरत बताई। किसान नेता के प्रवास की खबर लगते ही जिले के दूर दराज इलाके और आसपास के किसान भी मौके पर पहुंचे थे। उन्होंने किसान नेता से बेमेतरा में किसान महापंचायत करने का प्रस्ताव दिया जिस पर उन्होंने सहमति दी है।
राजिम की तर्ज पर होगा बेमेतरा में महापंचायत
सोमवार को छत्तीसगढ़ के रजिम में हुए किसान महापंचायत के बाद दूसरे दिन मंगलवार को किसान नेता राकेश टिकैत बेमेतरा जिला मुख्यालय से 8 किलोमीटर दूर ग्राम भोईनाभाठा पहुंचे थे। जहां पर स्थानीय किसानों की बैठक लेकर चर्चा की। बताया गया कि आने वाले दिनों में राजिम की तर्ज पर बेमेतरा में भी महापंचायत का प्रस्ताव है। किसान नेता टिकैत ने कहा कि कार्यक्रम के पूर्व फसल चक्र की स्थिती का आंकलन किया जाएगा।
कंपनियों को सपोर्ट कर रही सरकार
टिकैत ने कहा कि यहां की फसल देखी। सब्जी उत्पादक किसानों से बात की। टिकैत ने कहा कि एमएसबी में गारंटी कानून हो जिसके लिए दिल्ली में आंदोलन हो रहा है। जिस दिन एमएसबी में गारंटी होगी उस दिन एमएसबी दर से कम दर पर कोई फसल नहीं खरीद पाएगा। टिकैत ने कहा दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन को लेकर केंद्र सरकार लगातार भ्रम फैला रही है। सरकारें अब बड़ी कम्पनी को सपोर्ट कर रही है। जिस दिन सरकारें किसानों का सपोर्ट कर देगी तो उस दिन हालत सुधर जाएगी। उन्होंने जिले में सब्जी बेस्ड उद्योग खोले जाने पर बड़ा मार्केट होने की संभावना जताई। उन्होंने कहा कि किसानों के पूरा पैदावार के हिसाब से सरकार को धान खरीदी करना चाहिए।

Home / Bemetara / कृषि मंत्री के गृह जिले में महापंचायत करेंगे किसान नेता राकेश टिकैत, कहा केंद्र की भाजपा सरकार फैला रही लोगों में भ्रम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो