scriptकोरोना मुक्त हो चुके जिले के सरकारी स्कूल की 6 छात्राएं एक साथ मिलीं पॉजिटिव, रिपोर्ट देख हरकत में आया प्रशासन | Six schoolgirls found Kovid positive in Bemetara district | Patrika News
बेमेतरा

कोरोना मुक्त हो चुके जिले के सरकारी स्कूल की 6 छात्राएं एक साथ मिलीं पॉजिटिव, रिपोर्ट देख हरकत में आया प्रशासन

Coronavirus in CG: साजा में संचालित कन्या हायर सेकंडरी स्कूल में स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा कक्षा बारहवीं में अध्ययनरत 36 छात्राओं का कोरोना रेंडम सैम्पल लिया गया। जिसमें 6 छात्राओं की सैम्पल रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

बेमेतराSep 21, 2021 / 11:48 am

Dakshi Sahu

कोरोना मुक्त हो चुके जिले के सरकारी स्कूल की 6 छात्राएं एक साथ मिलीं पॉजिटिव, रिपोर्ट देख हरकत में आया प्रशासन

बाघंबरी मठ की अकूत धन सम्पदा तो महंत नरेंद्र गिरि की मौत की वजह तो नहीं ?,बाघंबरी मठ की अकूत धन सम्पदा तो महंत नरेंद्र गिरि की मौत की वजह तो नहीं ?,कोरोना मुक्त हो चुके जिले के सरकारी स्कूल की 6 छात्राएं एक साथ मिलीं पॉजिटिव, रिपोर्ट देख हरकत में आया प्रशासन

बेमेतरा. जिले के साजा तहसील मुख्यालय में संचालित कन्या हायर सेकंडरी स्कूल में स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा कक्षा बारहवीं में अध्ययनरत 36 छात्राओं का कोरोना रेंडम सैम्पल लिया गया। जिसमें 6 छात्राओं की सैम्पल रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिन्हें चिकित्सक द्वारा होम आइसोलेशन पर रखा गया है। साजा ब्लॉक में 7 दिन के दौरान 8 पॉजिटिव मरीजों की पहचान हुई है। जिसमें 7 छात्राएं हैं, सभी लगभग 16 से 18 आयु वर्ग के हैं। सभी 6 संक्रमितों में दो साजा मुख्यालय के निवासी हैं, वहीं अन्य संक्रमित आसपास के गांव के हैं।
कलेक्टर करेंगे स्कूल का दौरा
खंड चिकित्सा अधिकारी डॉ. अश्वनी वर्मा ने बताया कि सोमवार को एन्टीजन किट से सैम्पल लिया गया है। मंगलवार को मरीजों के संपर्क में आए सभी छात्राओं और शिक्षक-शिक्षिकाओं समेत स्कूल स्टाफ का सैम्पल लिया जाएगा। स्वास्थ्य विभाग द्वारा प्रशासन को मरीजों का ब्यौरा प्रस्तुत किया गया है। नगर पंचायत में संचालित स्कूल में एक साथ 6 छात्राओं के संक्रमित पाए जाने के बाद जिला प्रशासन भी अलर्ट हो गया है। मंगलवार को कलेक्टर स्कूल पहुंचकर स्थिति का जायजा लेंगे, इसके बाद अंतिम निर्णय लेंगे।
कोरोना मुक्त हो चुके जिले के सरकारी स्कूल की 6 छात्राएं एक साथ मिलीं पॉजिटिव, रिपोर्ट देख हरकत में आया प्रशासन
बेमेतरा जिले में अब तक 19352 व्यक्ति हुए हैं स्वस्थ, 8 एक्टिव
जिले का बेेेमेतरा, बेरला और नवागढ़ ब्लॉक कोविड मुक्त हो चुका है। साजा ब्लॉक में ही संक्रमित मरीज हैं। जिले में अब तक 19665 मरीजों में से 19352 मरीज उपचार के बाद स्वस्थ हो चुके हैं। जिसमें से 3399 मरीज अस्पताल में उपचार कराने के बाद और 16133 मरीज होम आईसोलेशन में रहकर स्वस्थ हुए हैं। जिले में सोमवार की सुबह तक केवल दो एक्टिव मरीज थे, जिसकी संख्या शाम तक बढ़कर 8 हो चुका है।
कोरोना मुक्त हो चुका है जिला
बेमेतरा जिला अगस्त माह के 27 तारीख को दो एक्टिव मरीजों के उपचार के बाद कोरोना मुक्त हो चुका था। इसके बाद क्रमश: 13 व 14 सिंतबर को साजा ब्लॉक में दो मरीजों का पहचान किया गया था।पॉजिटिव मरीजों में एक मरीज थानखम्हरिया तहसील मुख्यालय के शासकीय कन्या हायर सेकंडरी स्कूल की छात्रा है। जिसे देखतेे हुए प्रशासन द्वारा 15 सिंतबर को आदेश जारी कर स्कूल को 5 दिन के लिए बंद कराया गया था। जिसका मियाद आज समाप्त हुई है।
मंगलवार को सभी बच्चों की जाएगी जांच
सोमवार को 6 पॉजिटिव मरीज साजा के शासकीय स्कूल में मिलने के बाद स्कूल में कांटेक्ट ट्रेसिंग के बाद बंद करने का निर्णय लिए जाने की जानकारी सामने आ रही है। तहसीलदार टीएस खरे ने जानकारी दी कि जिला प्रशासन की ओर से उच्चाधिकारी द्वारा मंगलवार को स्कूल व साजा तहसील मुख्यालय का निरीक्षण किया जाएगा, जिसके बाद आगामी निर्णय लिया जाएगा। बीएमओ साजा डॉ. अश्वनी वर्मा ने बताया कि हायर सेकंडरी स्कूल में 6 छात्राओं की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद मंगलवार को छात्राओं के संपर्क में आने वाले विद्यार्थियों व कार्यरतों का सैम्पल लिया जाएगा। जिसके बाद निर्देशों के अनुसार निर्णय लेंगे। सीएमएचओ बेमेतरा डॉ. प्रदीप घोष ने बताया कि सैम्पल जांच के लिए टीम का गठन किया गया है। टीम मंगलवार को स्कूल पहुंचेगी। सैम्पल का एनालिसिस किया जाएगा। कोरोना मरीजों के संपर्क में आए लोगों का कांटेक्ट ट्रेस किया जाएगा।

Home / Bemetara / कोरोना मुक्त हो चुके जिले के सरकारी स्कूल की 6 छात्राएं एक साथ मिलीं पॉजिटिव, रिपोर्ट देख हरकत में आया प्रशासन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो