scriptफोन की घंटी बजते ही आस-पास गांवों के सरपंचडरने लग जाते हैं, पढ़ें खबर | The phone rings and starts scared | Patrika News
बेमेतरा

फोन की घंटी बजते ही आस-पास गांवों के सरपंचडरने लग जाते हैं, पढ़ें खबर

सरपंचों ने पूर्व पार्षद हिरेन्द्र मिश्रा द्वारा पंचायतों में सूचना के अधिकार के तहत अवैध वसूली करने के लिए परेशान करने की शिकायत कलक्टर से की है।

बेमेतराJan 17, 2018 / 12:39 am

Satya Narayan Shukla

Gram Panchayat
बेमेतरा . ग्राम पंचायतों के सरपंचों ने पूर्व पार्षद हिरेन्द्र मिश्रा के द्वारा पंचायतों में सूचना के अधिकार के तहत गलत ढंग से अवैध वसूली करने के लिए परेशान करने की शिकायत कलक्टर कार्तिकेया गोयल से की है। मिश्रा ने सूचना के अधिकार से जानकारी निकालने की बात स्वीकार की पर धमकाने की बात से इंकार किया है।
पंचायत का विकास हो रहा प्रभावित
जिला सरपंच संघ अध्यक्ष राजेश दत्त दुबे व उपाध्यक्ष खिलोरा सरंपच घनश्याम साहू ने बताया कि हिरेन्द्र मिश्रा द्वारा पिछले कई महीनों से सूचना के अधिकार की जानकारी लेकर अवैध रूप से राशि वसूली करने के लिए परेशान किया जा रहा है। जिसके चलते पंचायत कार्य का विकास प्रभावित होने लगा है।
मानसिक रूप से परेशान हूं
भोईनाभाठा सरपंच अजीत गायकवाड़ ने बताया 6 महीने पूर्व उक्त व्यक्ति के द्वारा गांव के विकास कार्यों की जानकारी को लेकर पंचायत पहुंचा था। जहां उनके द्वारा सूचना का अधिकार के तहत जानकारी मांगी गई। जानकारी देने के बाद उनके द्वारा राशि की मांग कर फोनकर बार-बार परेशान किया जा रहा है। जिसके चलते मानसिक रूप से परेशान हूं।
तीन हजार रुपए मांग रहा पूर्व पार्षद
ज्ञापन सौंपने वालों में शामिल रूपेन्द्र वर्मा ने बताया कि पूर्व पार्षद हिरेन्द्र मिश्रा 14 वें वित्त की जानकारी लेकर 3 हजार रुपए की मांग कर रहा था। ज्ञापन सौंपने वालों में मधु साहू, रूपेन्द्र साहू, लेखू राम साहू, बिरेन्द्र, किरण मिश्रा, प्रभा साहू, राकेश साहू, राजकुमारी वर्मा, बिमला बाई, देवकुमार बेनर्जी, रामावतार, प्रकाश डहरिया, मोहित पाटिल, गीताबाई शामिल थे।
मूलभूत, शौचालय, नाली निर्माण की जानकारी लेकर करता है ब्लैकमेल
सरपंच लेखूराम, योगेन्द्र साहू, किरण साहू ने बताया कि मूलभूत की राशि, शौचालय, सीसी रोड, भवन निर्माण की जानकारी सूचना के अधिकार के तहत लेने के बाद सरपंचों से राशि देने बार-बार फोनकर तंग किया जाता है। राशि नहीं देने पर गड़बड़ी उजागर करने की बात कहकर दबाव बनाया जाता है। उनके द्वारा सभी पंचायतों में जाकर राशि वसूली जा रही है।

मुझ पर लगाया गया आरोप गलत है
इस संबंध में पूर्व पार्षद हिरेंद्र मिश्रा ने कहा कि मुझ पर लगाया गया आरोप गलत व बेबुनियाद है। मैंने सूचना के अधिकार के तहत जानकारी मांगी है पर किसी को धमकाया नहीं है और न ही रकम की मांग की है। अब सूचना के अधिकार के तहत जानकारी मांगने पर किसी को परेशानी हो रही है तो इसमें मैं कुछ नहीं कर सकता।

Home / Bemetara / फोन की घंटी बजते ही आस-पास गांवों के सरपंचडरने लग जाते हैं, पढ़ें खबर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो