script350 आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को जारी हुए नोटिस, सोमवार तक काम पर वापस लौटने का अल्टीमेट | 350 issued notice to Anganwadi workers ultimatum to return to work til | Patrika News
बेतुल

350 आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को जारी हुए नोटिस, सोमवार तक काम पर वापस लौटने का अल्टीमेट

आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं द्वारा शुक्रवार को काली पट्टी बांधकर विरोध प्रदर्शन किया

बेतुलDec 08, 2017 / 08:50 pm

Devendra Karande

  Anganwadi workers

protested by black band

बैतूल। पिछले एक सप्ताह से कलेक्टारेट के सामने धरना प्रदर्शन कर रही आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं द्वारा शुक्रवार को काली पट्टी बांधकर विरोध प्रदर्शन किया गया। इस दौरान महिलाओं ने कलेक्टोरेट पहुंचकर जिला प्रशासन को ज्ञापन भी सौंपा। उल्लेखनीय हो कि अपनी जायज मांगों को लेकर आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं द्वारा प्रतिदिन धरना प्रदर्शन किया जा रहा है। प्रदर्शन के दौरान आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं एवं सहायिकाओं द्वारा रोजाना अलग-अलग गतिविधियों के माध्यम से शासन-प्रशासन का ध्यान भी खींचा जा रहा है। इधर महिला बाल विकास विभाग ने बगैर छुट्टी लिए धरना प्रदर्शन कर रही ३५० आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को सीडीपीओ के माध्यम से नोटिस जारी कराए हैं। साथ ही सोमवार तक काम पर वापस लौटने का अल्टीमेटम दिया गया है। यदि आंगनबाड़ी कार्यकर्ता काम पर वापस नहीं लौटती है तो उनके विरूद्ध सेवा से पृृथक करने की कार्रवाई की जा सकती है।

आंगनबाड़ी केंद्रों पर सन्नाटा
आंगनबाड़ी कार्यर्ताओं द्वारा बीते एक सप्ताह से प्रदर्शन किया जा रहा है। प्रदर्शन के चलते आंगनबाड़ी केंद्रों पर सन्नाटा पसर गया है। ज्यादातर केंद्रों का संचालन ठप पड़ा है। हालांकि विभाग किशोरी बालिकाओं के माध्यम से केंद्र का संचालन करने की बात कह रहा है लेकिन इसके बाद भी केंद्रों का संचालन नहीं हो सका है। ऐसे में अब विभाग आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को अल्टीमेटम देते हुए काम पर वापस लौटने के निर्देश जारी किए हैं। यदि कार्यकर्ता सोमवार को काम पर नहीं लौटती है तो उनके विरूद्ध सेवा से पृथक करने की कार्रवाई की जा सकती है।
बॉक्स
दूसरे तरीके से विरोध करे आंगनवाड़ी कार्यकर्तांत्न: अटल सेना
बैतूल। बुलंद नारी शक्ति आंगनवाड़ी कार्यकर्ता व सहायिका संगठन के बैनर तले जिले भर की आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व सहायिकाओं की हड़ताल जारी है। जिससे जिले भर की आंगनवाडिय़ों के काम प्रभावित हो रहें हैं। ऐसे में अटल मानव समस्या निवारण समिति (अटल सेना) के अध्यक्ष, पार्षद एवं झुग्गी झोपड़ी संघ के संयोजक राजेन्द्र सिंह चौहान (केन्डू बाबा) ने कहा कि अटल सेना आंगनवाड़ी कार्यकर्ता व सहायिकाओं की जायज मांगों का समर्थन करता है, परन्तु विरोध करने के और भी तरीके हैं। श्री चौहान ने कहा कि बेहतर होगा की आंगनवाड़ी कार्यकर्ता व सहायिका अपना कार्य करते हुए शहर में स्वच्छता अभियान, जल संरक्षण, पर्यावरण आदि मुद्दों पर कार्य कर लोगों और शासन-प्रशासन का ध्यान अपनी मांगों की ओर आकर्षित करें। यह एक सकारात्मक और सराहनीय कदम होगा।

Home / Betul / 350 आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को जारी हुए नोटिस, सोमवार तक काम पर वापस लौटने का अल्टीमेट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो