scriptपढ़े, प्रधानमंत्री के परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम के लिए आमला के छात्र का चयन | Amla student selected for discussion program on PM's exam | Patrika News
बेतुल

पढ़े, प्रधानमंत्री के परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम के लिए आमला के छात्र का चयन

केंद्रीय विद्यालय आमला में पढऩे वाले आमला के छात्र निहाल ठाकुर का प्रधानमंत्री के परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम के लिए चयन हुआ है। इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए देश भर से लाखों बच्चों ने आवेदन किए थे, लेकिन एक हजार बच्चों का ही चयन किया गया है।

बेतुलJan 18, 2020 / 08:32 pm

Devendra Karande

आमला के छात्र का चयन

Amla student selected for discussion program on PM’s exam

आमला। केंद्रीय विद्यालय आमला में पढऩे वाले आमला के छात्र निहाल ठाकुर का प्रधानमंत्री के परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम के लिए चयन हुआ है। इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए देश भर से लाखों बच्चों ने आवेदन किए थे, लेकिन एक हजार बच्चों का ही चयन किया गया है। जिसमें आमला से केंद्रीय विद्यालय का छात्र निहाल ठाकुर शामिल है। दिल्ली के ताल कटोरा स्टेडियम में २० जनवरी को कार्यक्रम का आयोजन होग। बोर्ड परीक्षाओं से पहले आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छात्र-छात्राओं से परीक्षा को लेकर होने वाले तनाव एवं शिक्षक अभिभावकों की भूमिका को लेकर चर्चा करेंगे। आमला के निहाल ठाकुर का कहना था कि यदि सवाल पूछने के लिए उनका नंबर आता है तो वे प्रधानमंत्री से यह पूछना चाहेंगे कि कक्षा पांचवीं से नौवीं तक छात्र बगैर डर के परीक्षा देते हैं लेकिन जब बात बोर्ड परीक्षाओं १०वीं एवं १२वीं की आती है तो दिमाग में पहले ही परीक्षा का डर समा जाता है इस डर से विद्यार्थी कैसे छुटकारा पाएं। वहीं केंद्रीय विद्यालय के शिक्षक किशोर चंद्र साहू ने बताया कि उनके स्कूल से छात्र का चयन पीएम के परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम के लिए हुआ है। उप प्राचार्य विश्वकर्मा, शिक्षक केसी साहू, अरविंद आसरेकर, रामकृष्ण पांडेय आदि ने छात्र के चयन पर उसे बधाई दी है।

Home / Betul / पढ़े, प्रधानमंत्री के परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम के लिए आमला के छात्र का चयन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो