scriptशराब के नशे में कोषालय में ड्यूटी कर रहा आरक्षक निलंबित | Constable suspended due to alcohol, doing duty in treasury | Patrika News
बेतुल

शराब के नशे में कोषालय में ड्यूटी कर रहा आरक्षक निलंबित

कलेक्टर कार्यालय के पास कोषालय के खजाने में शराब के नशे में डयूटी पर मिले आरक्षक को एसपी ने निलंबित कर दिया है। आरक्षक द्वारा शराब के नशे में डयूटी की जा रही थी। सूचना मिलने पर आरआइ और अन्य पुलिसकर्मी कोषालय पहुंचे।

बेतुलNov 27, 2020 / 09:32 pm

Devendra Karande

शराब के नशे में मिले आरक्षक को ले जाते हुए पुलिस

Police carrying constable found drunk

बैतूल। कलेक्टर कार्यालय के पास कोषालय के खजाने में शराब के नशे में डयूटी पर मिले आरक्षक को एसपी ने निलंबित कर दिया है। आरक्षक द्वारा शराब के नशे में डयूटी की जा रही थी। सूचना मिलने पर आरआइ और अन्य पुलिसकर्मी कोषालय पहुंचे। आरक्षक का जिला अस्पताल में मेडिकल कराने के बाद कार्रवाई की गई है। उल्लेखनीय है कि कोषालय में इसके पूर्व भी आरक्षकों को बेहोश कर करोड़ों रुपए के स्टांप चोरी हो चुके हैं। इसके बाद भी आरक्षकों द्वारा सुरक्षा में लापरवाही बरती जा रही है।
कलेक्टर कार्यालय के पास कोषालय में आरक्षक रामकुंवर की डयूटी थी। शुक्रवार दोपहर में रामकुंवर ने शराब के नशे में कोषालय में हंगामा मचाना शुरू कर दिया। आसपास से गुजर रहे लोगों देखा तो पुलिस को इसकी सूचना दी। आरक्षक पंवार को लेने आरआइ और अन्य पुलिसकर्मी कोषालय पहुंचे। शराब के नशे में धुत आरक्षक ने उनके साथ अभद्र व्यवहार किया। पुलिस द्वारा उसे मेडिकल के लिए वाहन में बैठाया जा रहा था। आरक्षक पंवार ने बैठने से इंकार कर दिया। पुलिसकॢर्मयों ने उसे जबरन वाहन में बैठाया और जिला अस्पताल ले जाकर मेडिकल कराया। आरक्षक ने अपनी बंदूक भी घटिया के नीचे फेंक दी थी। इस दौरान लोगों की भीड़ कोषालय के पास जमा हो गई थी। मेडिकल में शराब के नशे में पाए जाने से एसपी सिमाला प्रसाद ने आरक्षक को निलंबित कर दिया है। उल्लेखनीय है कि कोषालय डयूटी में तैनात आरक्षकों को बेहोश कर करोड़ों के स्टांप पूर्व में चोरी हो चुकेे हंै। इसके बाद भी डयूटी में तैनात आरक्षक कोषालय की डयूटी में लापरवाही कर रहे हैं।
शराब के नशे में वार्ड ब्वाय डयूटी पहुंचा
बैतूल। जिला अस्पताल में गुरुवार शाम वार्ड ब्वाय पिरमू सलामे शराब के नशे में डयूटी पहुंच गया। डॉक्टर ने उसे सैंपल जांच के लिए भेजा था। काफी देर बाद भी जब पिरमू वापस वार्ड ने नहीं पहुंचा तो डॉक्टर ने उसकी तलाश करवाई। वार्ड ब्वाय शराब के नशे में मिला। डॉक्टर ने पिरमू का मेडिकल किया। शराब के नशे में मिलने पर अधिकारी को सूचना दी। सीएस डॉ एके बारंगा ने वार्ड ब्वाय को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। संतोषप्रद जवाब नहीं होने पर कार्रवाई की जाएगी।

Home / Betul / शराब के नशे में कोषालय में ड्यूटी कर रहा आरक्षक निलंबित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो