scriptपढ़े, लॉक डाउन में पुलिस की गांधीगिरी: आरती उतारी तो कहीं लगवाई उठक-बैठक | Gandhigiri of police in lock down: if Aarti is down, get up somewhere | Patrika News
बेतुल

पढ़े, लॉक डाउन में पुलिस की गांधीगिरी: आरती उतारी तो कहीं लगवाई उठक-बैठक

लॉक डाउन तोडऩे वालों के खिलाफ गुरुवार को पुलिस की गांधीगिरी देखने को मिली। बार-बार समझाईश के बाद भी जब लोगों घरों से बाहर निकलकर रहे हैं तो पुलिस ने ऐसे लोगों से निपटने के लिए गांधीगिरी का इस्तेमाल करते हुए फूल भेंट कर उनकी आरती उतारना शुरू कर दिया है। वहीं कुछ जगहों पर पुलिस लोगों से उठक-बैठक लगवाती नजर आई।

बेतुलApr 09, 2020 / 08:22 pm

Devendra Karande

लॉक डाउन में पुलिस की गांधीगिरी

Get-out-of-the-way meeting at home

बैतूल। लॉक डाउन तोडऩे वालों के खिलाफ गुरुवार को पुलिस की गांधीगिरी देखने को मिली। बार-बार समझाईश के बाद भी जब लोगों घरों से बाहर निकलकर रहे हैं तो पुलिस ने ऐसे लोगों से निपटने के लिए गांधीगिरी का इस्तेमाल करते हुए फूल भेंट कर उनकी आरती उतारना शुरू कर दिया है। वहीं कुछ जगहों पर पुलिस लोगों से उठक-बैठक लगवाती नजर आई। इसके अलावा कुछ जगहों पर सख्ती दिखाते हुए पुलिस द्वारा धारा १८८ के तहत मामला भी दर्ज किया जा रहा है।
वाहन चालकों की फूल देकर उतारी आरती
लॉक डाउन के दौरान बिना किसी काम के वाहन लेकर घरों के बाहर निकलने वाले लोगों की पुलिस ने चौक-चौराहों पर धरपकड़ की। धरपकड़ के दौरान पुलिस ने गांधीगिरी करते हुए पहले वाहन चालकों को गुलाब के फूल भेंट किए और फिर तिलक कर उनकी आरती उतारी। पुलिस कर्मियों ने वाहन चालकों से हाथ जोड़कर निवेदन किया कि कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए आप अपने घरों में ही रहे है और लॉक डाउन का पालन करें। पुलिस की इस गांधीगिरी से लोगों के चेहरे देखने लायक थे। वैसे इससे पहले पुलिस लोगों को समझाईश के लिए डंडे का इस्तेमाल भी कर चुकी है लेकिन सुधार नहीं होने पर गांधीगिरी का तरीका अजमाया जा रहा है। गंज थाना डीएसपी संतोष कुमार पटेल, कोतवाली टीआई राजेंद्र धुर्वे अलग-अलग टीमें लेकर चौक-चौराहों पर गांधीगिरी करते हुए नजर आए।
इधर घर से बाहर निकलने पर लगवाई उठक-बैठक
लॉक डाउन के दौरान जहां कुछ जगहों पर पुलिस ने गांधीगिरी का तरीका इस्तेमाल कर लोगों को सुधारने की कोशिश की तो वहीं कुछ जगहों पर पुलिस के काम करने का तरीका ठीक इसके विपरित नजर आया। कोठीबाजार स्थित टिकारी रोड पर एसडीओपी विजय पुंज के नेतृत्व में पुलिसकर्मियों ने क्षेत्र का भ्रमण किया। इस दौरान सड़क पर वाहन से गुजर रहे लोगों को रोककर उनसे पूछताछ की गई कि लॉक डाउन के दौरान घर से क्यों बाहर निकले। संतोषपूर्ण जवाब नहीं देने पर वाहन चालकों को दोनों कान पकड़वाकर उठक-बैठक करवाई गई। वहीं जो लोग घरों के बाहर खड़े हुए नजर आए उन्हें पकड़कर उठक-बैठकर करवाई गई। पुलिस की इस सख्ती के चलते घरों से बाहर निकलने वाले लोगों की संख्या में काफी कमी आई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो