scriptकन्या स्कूल की छात्राओं को बास्केटबॉल मैदान की सौगात | Girls school girls to go to the basketball field | Patrika News
बेतुल

कन्या स्कूल की छात्राओं को बास्केटबॉल मैदान की सौगात

साईकल वितरण करने पहुचे कैबिनेट मंत्री

बेतुलJan 02, 2019 / 12:46 pm

pradeep sahu

Girls school girls to go to the basketball field

कन्या स्कूल की छात्राओं को बास्केटबॉल मैदान की सौगात

मुलताई. नगर के कन्या स्कूल में जब साईकिल वितरण करने के लिए मध्यप्रदेश सरकार के पीएचई मंत्री सुखदेव पांसे स्कूल पहुचें तो छात्राओं ने स्कूल में सुविधायुक्त बास्केटबाल मैदान की मांग की, छात्राओं की मांग पर पांसे ने स्कूल में एक भव्य एवं सर्वसुविधायुक्त बास्केटबाल मैदान बनाने की घोषणा की। इसके अलावा उन्होंने सभी छात्राओं से आग्रह किया कि प$ढाई में अव्वल आकर पूरे प्रदेश में मुलताई का नाम रोशन करें। उन्होंने से सभी छात्राओं से कहा कि गुरूजनों का सम्मान करें, शिक्षक की डांट को सकारात्मक तौर पर लें। मंगलवार को नगर के कन्या स्कूल में निशुल्क साईकिल वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। आयोजन में कैबिनेट मंत्री सुखदेव पांसे के साथ कांग्रेस के नेता बंधु बारंगे, संजय यादव, कमल सोनी, संतोष साहू, शिव माहोरे, नितेश साहू सहित अन्य लोग स्कूल पहुंचे। कार्यक्रम के दौरान स्कूल के प्राचार्य एमएल विश्वकर्मा ने कैबिनेट मंत्री का शाल-श्री फल से से स्म्मान किया और स्कूल का प्रतिवेदन उनके सामने पढ़कर सुनाया। इसके बाद छात्राओं ने उनके स्वागत में स्वागत गीत भी गाएं। खेल शिक्षिका रश्मी बाथरे ने मंत्री जी को बताया कि स्कूल की छात्राएं पढ़ाई के साथ खेलों में भी उत्कृष्ठ प्रदर्शन कर रही है, लेकिन स्कूल में बास्केटबाल खेलने के लिए मैदान नहीं है, ऐसे में उन्हें समस्या होती है। इसलिए स्कूल में बास्केटबाल खेलने के लिए मैदान बनाया जाना चाहिए। सुखदेव पांसे ने छात्राओं की समस्या देखते हुए तुरंत ही स्कूल में बास्केटबाल खेल मैदान बनाने की घोषणा की।

स्काऊट प्रभारी से पूछा कब खोलते हंै नाट – कैबिनेट मंत्री सुखदेव पांसे स्काऊट के कैडेट रह चुके हैं, उन्हें गर्वनर आनर अवार्ड भी प्राप्त हो चुका है, इसी दौरान उन्हें स्काऊट की कुछ छात्राएं नजर आई, उन्होंने छात्राओं को बुलाया और पूछा कि स्कार्फ में लगी नाट को कब खोला जाता है, लेकिन छात्राओं को इसका उत्तर नहीं पता था इसके बाद उन्होंने स्काऊट प्रभारी शिक्षिका को बुलाया और उनसे भी यही सवाल पूछा, लेकिन शिक्षिका को भी इसका उत्तर नहीं पता था, इसके बाद पांसे ने बताया कि इस नाट को तभी खोला जाता है जब दिन में कोई अच्छा काम किया गया हो या किसी की मदद की गई हो। उन्होंने प्रभारी से आग्रह किया छात्राओं को मुलताई तक ही सीमित न रखे, उन्हें राज्य स्तर तक लेकर जाए और स्काऊट के बारे में छात्राओं को सभी जानकारियां भी दें।

Home / Betul / कन्या स्कूल की छात्राओं को बास्केटबॉल मैदान की सौगात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो