scriptपढ़े, दिन भर मीटिंग में व्यस्त रहे अधिकारी देर शाम अतिक्रमण हटाने पहुंचे | Officers busy in day arrived late evening to remove encroachment | Patrika News
बेतुल

पढ़े, दिन भर मीटिंग में व्यस्त रहे अधिकारी देर शाम अतिक्रमण हटाने पहुंचे

अतिक्रमण हटाने की मुहिम पर सोमवार सुबह अधिकारियों के दिन भर मीटिंग में व्यस्त होने के कारण ब्रेक लग गया था, लेकिन देर शाम छह बजे अधिकारी पुन: अतिक्रमण हटाने के लिए कोठीबाजार पहुंच गए। कोठीबाजार में ज्योति टॉकीज के सामने दुकानदारों को अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए गए।

बेतुलJan 13, 2020 / 08:56 pm

Devendra Karande

अधिकारी देर शाम अतिक्रमण हटाने पहुंचे

Officers arrived late in the evening to take action to remove the encroachment

बैतूल। अतिक्रमण हटाने की मुहिम पर सोमवार सुबह अधिकारियों के दिन भर मीटिंग में व्यस्त होने के कारण ब्रेक लग गया था, लेकिन देर शाम छह बजे अधिकारी पुन: अतिक्रमण हटाने के लिए कोठीबाजार पहुंच गए। कोठीबाजार में ज्योति टॉकीज के सामने दुकानदारों को अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए गए। बताया गया कि चार दिन पहले ही नगरपालिका द्वारा यहां से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई थी लेकिन दुकानदारों ने पुन: सामान सड़क पर रख लिया था। जिसके बाद अतिक्रमण दस्ते ने मौके पर पहुंचकर सामान हटवाने की कार्रवाई की। साथ ही दुकानदारों को सख्त चेतावनी दी गई कि यदि दोबारा सामान सड़क पर पाया जाता है तो जब्ती सहित जुर्माने की कार्रवाई भी की जाएगी।
कांग्रेस कार्यालय की जमीन हुई अतिक्रमण मुक्त
लल्ली चौक पर स्थिति कांग्रेस कार्यालय की बेशकीमती जमीन को जिला प्रशासन ने अतिक्रमण से मुक्त करा लिया है। यहां तीन-चार दुकानों का स्थाई अतिक्रमण काबिज था। जिन्हें आज सुबह तक अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए गए थे। बताया गया कि दुकानदार अपनी समस्या लेकर कलेक्टर के पास पहुंचे थे लेकिन उन्हें वहां से भी चलता कर दिया गया। जिसके बाद शाम को प्रशासन ने जमीन से पूरी अतिक्रमण साफ करा दिया। इधर गांधी चौक से शनिवार को अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के बाद तारफेसिंग कर दी गई थी लेकिन सोमवार सुबह कुछ सब्जी विक्रेताओं ने तारफेसिंग के अंदर घुसकर दुकानें लगा ली थी। सूचना मिलने के बाद नपा अमले ने मौके पर पहुंचकर सब्जी विक्रेताओं को हटवाने की कार्रवाई की। इधर शाम को बस स्टैंड के सामने से पक्के अतिक्रमण को जेसीबी से हटाया गया।
मंगलवार को हटाई जाएंगी सड़क किनारे की गुमठियां
तहसीलदार राजेंद्र जैन, नगरपालिका सीएमओ प्रियंका सिंह एवं टीआई राजेंद्र धुर्वे ने देर शाम को कोठीबाजार क्षेत्र में भ्रमण कर दुकानदारों को समझाईश दी कि वे अपना अतिक्रमण स्वयं हटा ले अन्यथा मंगलवार को नगरपालिका द्वारा अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई सख्ती से की जाएगी। मंगलवार को बस स्टैंड से स्टेडियम तक सड़क के दोनों ओर लगी गुमठियों को हटाया जाएगा। साथ ही मटन, मछली विक्रेताओं को भी स्टेडियम के सामने से हटाने की कार्रवाई की जाएगी। नगपालिका के इस फरमान से दुकानदारों में हड़कंप की स्थिति निर्मित हो गई है। यदि दुकान हटती है तो रोजी रोटी पर संकट आ जाएगा।

Home / Betul / पढ़े, दिन भर मीटिंग में व्यस्त रहे अधिकारी देर शाम अतिक्रमण हटाने पहुंचे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो