अस्ताल इलाज के आभाव में वृद्ध की मौत परिजनों ने मचाया हंगामा

अस्ताल इलाज के आभाव में वृद्ध की मौत परिजनों ने मचाया हंगामा
Families have created a ruckus in the district hospital

Ghanshyam Rathore | Publish: Jun, 14 2019 01:02:03 AM (IST) Betul, Betul, Madhya Pradesh, India

अस्पताल परिसर में हंगामा होता देख अस्पताल पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मृतक मरीज के परिजनों को समझाइस दी, जिसके बाद में विवाद शांत हो पाया।


बैतूल। जिला अस्पताल में गुरूवार को एक वृद्ध मरीज की इलाजआभाव में मौत हो गई। वृद्ध की मौत हो जाने पर परिजनों ने अस्पताल परिसर में एक घंटें तक हंगामा मचाया। अस्पताल परिसर में हंगामा होता देख अस्पताल पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मृतक मरीज के परिजनों को समझाइस दी, जिसके बाद में विवाद शांत हो पाया। संजय कॉलोनी निवासी ६५ वर्षीय राम दुलारे वर्मा को श्वास लेने में तकलीफ होने पर परिजनों ने बुधवार शाम को उपचार के लिए अस्पताल के वार्ड क्रमांक ४ में भर्ती कराया था। गुरूवार को दोपहर में रामदुलारे की शौचालय से वापस आने पर अचानक ही तबीयत बिगड़ गई। रामदुलारे की तबीयत बिगड़ती देख परिजन वार्ड में मौजूद नर्स और डॉक्टर से इलाज की गुहार लगाते रहे,जिसके बाद भी समय पर इलाज नहीं मिल सका। इलाज के आभाव में वृद्ध की मौत हो गई। मृतक के परिजनों का कहना है कि तबीयत बिगडने पर वार्ड में मौजूद डॉक्टर और नर्स से मरीज के इलाज के लिए देखने के लिए कहा, लेकिन नर्स तो मोबाइल पर व्यस्त होने के चलते ना तो डॉक्टर को बुलाया और ना ही स्वयं देखने आई। परिजनों का आरोप है कि समय पर उनके मरीज को इलाज मिल जाता तो जान बच सकती जाती।
मौत होने के बाद चढ़ा दी बाटल
इलाज के आभाव में मौत हो जाने पर परिजनों ने वार्ड में ही हंगामा मचाना शुरू कर दिया। वार्ड में परीजनों द्वारा हंगाम करते देख वार्ड में तैनात नर्स ने अनन फनन में मरीज के मौत हो जाने के बाद भी बाटल चढ़ा दी। जिस पर परिजनों का आक्रोश और बढ़ गया। परिजनों के आक्रोश को बढ़ता देख अस्पताल चौकी पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मरीज के परिजनों को समझाया। करीब एक घंटे बाद में विवाद शांत हो पाया। बताया जाता है कि मृतक के तीन बेटे और तीन बेटियां है। बेटियों का कहना था कि उनके पिता को अस्पताल में समय पर इलाज मिल जाता तो उनकी जान बच जाती। अस्पताल में विवाद बढ़ता देख चौकी प्रभारी सुरेंद्र वर्मा ने परिजनों को समझाया, जिसके बाद में परिजन शव को लेकर घर रवाना हुए।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned