scriptपत्रिका चेंजमेंकर्स अभियान, शहर में जल संकट का हो स्थायी निदान | Permanent diagnosis of water crisis in the city | Patrika News
बेतुल

पत्रिका चेंजमेंकर्स अभियान, शहर में जल संकट का हो स्थायी निदान

पत्रिका चेंजमेकर्स अभियान के तहत विधानसभा क्षेत्र की प्राथमिकताओं को लेकर जन एजेंडा २०१८-२३ तैयार किया जा रहा है। जिसके तहत शहर के गणमान्य लोगों की रविवार को सदर क्षेत्र में एक बैठक आयोजित की गई।

बेतुलSep 17, 2018 / 08:37 pm

ghanshyam rathor

Changemaners campaign

Changemaners campaign

बैतूल। पत्रिका चेंजमेकर्स अभियान के तहत विधानसभा क्षेत्र की प्राथमिकताओं को लेकर जन एजेंडा २०१८-२३ तैयार किया जा रहा है। जिसके तहत शहर के गणमान्य लोगों की रविवार को सदर क्षेत्र में एक बैठक आयोजित की गई। बैठक में लोगों ने बेबाकी से शहर की समस्या उठाई इसके निराकरण की मांग भी रखी। शहर में सबसे बड़ी जलसंकट और सदर रेलवे गेट बंद होने की समस्याओं पर विचार किया। साथ ही पर्यावरण को लेकर चिंता जताई। पेड़ों को काटने के बजाय इसे शिफ्ट करने पर जोर दिया।
पत्रिका के चेंजमेकर संजय उर्फ पप्पी शुक्ला ने पानी की समस्या को गंभीर बताते हुए सभी घरों में अनिवार्य रुप से वाटर हार्वेस्टिंग पर जोर दिया। इसका सभी ने समर्थन किया। लल्ली वर्मा ने शहर में खिलाडिय़ों के लिए खेल मैदान नहीं होने का मुद्दा उठाया। साथ ही विकास के नाम सीमेंटीकरण करने पर भी सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि सीमेंटकरण होने से पानी धरती में नहीं पहुंच रहा है। जिससे लगातार जलसंकट बढ़ रहा है। बबलू मालवी ने जलसंकट से निपटने योजना बनाने के लिए कहा। राकेश उर्फ राकेश शर्मा ने युवाओं की पढ़ाई को लेकर कहा कि पढ़ाई के बाद मेडिकल, एमबीए, कृषि के लिए बच्चों को बाहर जाना पड़ता है। इसके लिए कोई व्यवस्था नहीं है। स्वतंत्र पत्रकार रिशू नायडू ने लोगों की समस्या को लेकर दबाव समूह बनाने की बात कही। जिसका सभी ने स्वागत किया। नायडू ने कहा पेड़ों को बचाने की पहल होना चाहिए न कि पेड़ों को काटकर पौधे लगाने की। कांग्रेस नेता रमेश भाटिया ने कहा कि सदर रेलवे गेट को बंद कर दिया है। जिससे हजारों लोगों को फेरा लगाकर कोठीबाजार जाना पड़ रहा है। व्यवसायी राजेश आहूजा ने इस समस्या का समर्थन किया और सभी से इसके लिए एकजुट होने की बात कही। समाजसेवी नरेश टंडन ने पानी की समस्या से निजात दिलाने पानी के पुराने साधनों को जीवित करने की बात कही। पत्रिका के चेंजमेकर डॉ विनय सिंह चौहान, डॉ अरुण सिंह ने आयुष्मान भारत योजना के तहत अस्पताल को पंजीकृत करने नियम शिथिल करने के लिए कहा,जिससे शहर के अस्पतालों का लोगों को लाभ मिल सके। संतोष सोनी ने शहर की ट्राफिक व्यवस्था सुधारने की बात कही। उन्होंने कहा कि सरकार युवाओं को रोजगार देने वाला बनाने का प्रयास कर रही है,लेकिन आज तक कोई युवा ऐसा सक्षम नहीं हुआ है। रोजगार की भारी समस्या है। रिटायर्ड शिक्षक एसआर बारस्कर ने जमीन स्तर से योजना बनाने की बात कही। एसी में बैठकर योजना बनाने से लोगों का लाभ नहीं मिलता है। बैठक में प्रमुख रुप से प्रदीप चौकीकर, रमेश धोटे, राजेन्द्र नामदेव,बलवीर मालवीय, मनीष मिसर, प्रवीण वराठे, पारस ठाकुर, राजेश गावंडे,मोनू वाघ,रोहन मालवीय आदि उपस्थित रहे।

Home / Betul / पत्रिका चेंजमेंकर्स अभियान, शहर में जल संकट का हो स्थायी निदान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो