scriptपढ़े, केंद्रीय विद्यालय के नए भवन में प्रवेश के लिए हुई पूजा-अर्चना सोमवार को हो सकता है शिफ्ट | Pooja for reading, admission to new school building in central school | Patrika News
बेतुल

पढ़े, केंद्रीय विद्यालय के नए भवन में प्रवेश के लिए हुई पूजा-अर्चना सोमवार को हो सकता है शिफ्ट

केंद्रीय विद्यालय के नए भवन में स्कूल शिफ्टिंग का रास्ता साफ हो गया है। शुक्रवार को स्कूल के स्टाफ ने नए भवन में प्रवेश के लिए मां सरस्वती की प्रतिमा की पूजा-अर्चना की।

बेतुलJul 11, 2019 / 09:19 pm

Devendra Karande

central school

central school

बैतूल। केंद्रीय विद्यालय के नए भवन में स्कूल शिफ्टिंग का रास्ता साफ हो गया है। शुक्रवार को स्कूल के स्टाफ ने नए भवन में प्रवेश के लिए मां सरस्वती की प्रतिमा की पूजा-अर्चना की। स्कूल प्रशासन सोमवार से नए भवन में स्कूल को संचालित किए जाने की बात कह रहा है। हालांकि अभी पुराने स्कूल से सामान नए स्कूल में शिफ्ट नहीं किया जा सका है। यदि मौसम खुला रहता है तो जल्द ही स्कूल की शिफ्टिंग की जा सकती है। पूजा अर्चना के बाद स्कूल स्टाफ द्वारा पूरी बिल्डिंग का निरीक्षण भी किया गया। स्कूल में बने कमरों के अलावा खेल मैदान को भी देखा गया। उल्लेखनीय हो कि पत्रिका द्वारा स्कूल की शिफ्टिंग को लेकर मुहिम चलाए जाने के बाद ठेकेदार ने बिल्डिंग स्कूल को हैंडओवर कर दी है।
पहली में हो सकेंगे नए एडमिशन
यदि अगले सप्ताह तक नए भवन में स्कूल संचालित होना शुरू हो जाता है तो पहली कक्षा में प्रवेश के लिए भी रास्ते खुल जाएंगे। केंद्रीय विद्यालय संगठन द्वारा वर्ष २०१९-२० के लिए पहली कक्षा में प्रवेश के लिए अतिरिक्त सेक्शन को मंजूरी दी गई है। जिसके तहत ४० बच्चों का प्रवेश हो सकता है। जबकि शेष अन्य कक्षाओं में सेक्शन डबल करने की अनुमति अलगे साल मिल सकेगी।
बाद में होगा बिल्डिंग का उद्घाटन
शैक्षणिक सत्र चालू होने के चलते स्कूल को नए भवन में शिफ्ट कर दिया जाएगा, लेकिन बिल्डिंग के उद्घाटन की प्रक्रिया बाद में समारोहपूर्वक की जाएगी। बताया गया कि बारिश के चलते पुरानी बिल्डिंग में छात्रों को बैठने में खासी दिक्कतें आ रही है। छात्रों की परेशानियों को देखते हुए नई बिल्डिंग में स्कूल को शिफ्ट किया जा रहा है। बाद में स्कूल बिल्डिंग के उद्घाटन की विधिवत प्रक्रिया होगी ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो