scriptनहीं आई आलू-प्याज की गाड़ी,मंडी में पसरा सन्नाटा | Potato-onion cart did not come, silence in the market | Patrika News
बेतुल

नहीं आई आलू-प्याज की गाड़ी,मंडी में पसरा सन्नाटा

मॉडल एक्ट के विरोध में मंडी कर्मचारियों की हड़ताल में सोमवार से सब्जी के थोक व्यापारी भी शामिल हो गए। व्यापारियों ने व्यापार नहीं किया। बाहर से आलू और प्याज की गाडिय़ां नहींं मंगवाई। मंडी में सब्जी व्यापार पूरी तरह से बंद रहा।

बेतुलSep 28, 2020 / 09:11 pm

Devendra Karande

सब्जी मंडी में पसरा सन्नाटा

Silence in the vegetable market

बैतूल। मॉडल एक्ट के विरोध में मंडी कर्मचारियों की हड़ताल में सोमवार से सब्जी के थोक व्यापारी भी शामिल हो गए। व्यापारियों ने व्यापार नहीं किया। बाहर से आलू और प्याज की गाडिय़ां नहींं मंगवाई। मंडी में सब्जी व्यापार पूरी तरह से बंद रहा। जिसकी वजह से मंडी में सन्नाटा पसरा रहा। सब्जी व्यापारियों की हड़ताल का असर सब्जियों के दामों पर पड़ सकता है। वहीं मंडी के अधिकारियों और कर्मचारियों ने अपनी मांगों के समर्र्थन में मंडी कार्यालय के सामने बैठकर विरोध प्रदर्शन किया।
संयुक्त संघर्ष मोर्चा मंडी बोर्ड के अध्यक्ष सूरज उइके ने बताया कि मंडी के अधिकारियों और कर्मचारियों की हड़ताल सोमवार को भी जारी रही। कर्मचारियों ने काम नहीं किया। सभी कर्मचारियों ने मंडी कार्यालय के सामने बैठकर नारेबाजी और विरोध प्रदर्शन किया। प्रदेश संघ पदाधिकारियों के निर्देशानुसार आंदोलन किया जा रहा है। मंगलवार सुंदरकांड का पाठ किया जा सकता है। मांगों के समर्थन में अभी तक मु यमंत्री ने कोई घोषणा नहीं है। पूर्व में आश्वासन दिया गया था। इस पर भी अमल नहीं किया जा रहा है। सब्जी विक्रेता संघ के अध्यक्ष राजकुमार राठौर ने बताया कि बाहर से आलू और प्याज नहीं मंगवाएं हैं। दाम में सोमवार से ही बढ़ोतरी हो गई है। कुछ व्यापारियों के पास आलू और प्याज है। लोगों ने भी रविवार को सब्जी की खरीदी की है। इस वजह से एकदम से समस्या नहीं होगी। मंगलवार से इसका असर दिखने लगेगा। सब्जियों के दाम और बढ़ जाएंगे।
बकाया बिल न भरने के कारण कनेक्शन काट रही विद्युत कंपनी
बैतूल। जिले में बिजली की दरों की जानकारी अधिकतर उपभोक्ताओं को नहीं। बिजली कैसे खर्च करें जो बिल कम आए, यह भी लोगों को नहीं पता। नतीजन उम्मीद से अधिक बिल देना उनकी मजबूरी बन रहा है। इस स्थिति में आम आदमी पार्टी में सोमवार को जिला प्रशासन को एक ज्ञापन सौंपकर बैतूल जिले के समस्त एक किलो वाट तक के घरेलू विद्युत उपभोक्ताओं को बिजली के बिलों की उचित जानकारी से अवगत कराने की मांग की है। सौंपे ज्ञापन में आम आदमी पार्टी के शहरी जिलाध्यक्ष रितेश शर्मा ने बताया कि इस वैश्विक महामारी कोविड-19 में कई लोगों के रोजगार पूर्ण रूप से चौपट हो चुके हैं और उनके सामने दो वक्त की रोजी रोटी के लिए कुछ कमा पाना भी मुश्किल हो रहा हैं इस समय लोगों के रोजगार बर्बाद हो गए हैं। मुख्यमंत्री ने प्रदेश की जनता से कहा है कि घरेलू उपभोक्ताओं के 1 किलो वाट तक के 31 अगस्त तक के आए बिजली के बिलों को अभी स्थगित किया जाता हैं, अगस्त माह तक के बिजली बिलों को उपभोक्ताओं को बिल नहीं भरने हैं,न आने वाले माह के महीने में ये बकाया बिल जुड़कर अभी आएगा ये सारी बातें स्वयं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहीं है। बावजूद उसके विद्युत वितरण कंपनी आम जन-मानस के घरों में जाकर बकाया बिल न भरने के कारण उनके विद्युत कनेक्शन काटने का कार्य कर रही हैं। वर्तमान में जो बिजली बिल घरेलू उपभोक्ताओं को दिया जा रहा हैं वो अगस्त माह का बिल हैं उसमें एक मोहर चस्पा भी की जा रही हैं कि वर्तमान माह देयक बिल जब अगस्त तक के बिल एक किलो वाट तक के बिल की वसूली पर प्रदेश सरकार के द्वारा रोक लगाई गई हैं, तो फिर क्यों विद्युत वितरण विभाग आम जनता को उनके बीच जाकर उन्हें शर्मिंदा कर रहा हैं बार-बार बिल नहीं भरा, बिल नहीं भरा जैसे शब्दों का उच्चारण कर रहे हैं और विद्युत सप्लाई रोक दी जा रही हैं। इससे आम जनता में आक्रोश व्याप्त हो रहा हैं।

Home / Betul / नहीं आई आलू-प्याज की गाड़ी,मंडी में पसरा सन्नाटा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो