scriptगुणवत्ता से नहीं होगा समझौता, रोकेंगे ठेकेदारों का भुगतान: सीएमओ | Quality will not be compromised, contractors will stop payment: CMO | Patrika News
बेतुल

गुणवत्ता से नहीं होगा समझौता, रोकेंगे ठेकेदारों का भुगतान: सीएमओ

नपा में हुई बैठक में ठेकेदारों को दी हिदायत

बेतुलSep 04, 2019 / 11:20 pm

yashwant janoriya

nagrpalika sarni

nagrpalika sarni

पाथाखेड़ा. नगरपालिका में बुधवार को आयोजित बैठक में नपा सीएमओ सीके मेश्राम ने हिदायत देते कहा कि विकास कार्यों की गुणवत्ता से समझौता नहीं किया जाएगा। यदि गुणवत्ता का ध्यान नहीं रखा जाता है तो संबंधित ठेकेदारों का भुगतान भी रोका जाएगा। उन्होंने कहा कि जो शासन के एसओआर दर है उसके हिसाब से ठेकेदार काम लेकर गुणवत्ता के साथ कार्य करें। उन्होंने यहां तक कहा कि ठेकेदारों के माध्यम से अनावश्यक नेताओं से फोन करके उनके बिलों के भुगतान के ऊपर दबाव न दिया जाए। यदि ठेकेदार चाहते हैं कि सामंजस पूर्वक काम हो तो गुणवत्ता के साथ कार्य किया जाए। बैठक में छोटे ठेकेदारों के माध्यम से बाहर ठेकेदारों का खुलकर विरोध किया गया। बैठक में नगर पालिका अध्यक्ष आशा महेंद्र भारती, नपा के इंजीनियर, राजस्व विभाग के अधिकारी उपस्थित थे। वहीं बगडोना ठेकेदार कमलेश सिंह ने बताया कि कुछ ठेकेदार प्रचलित दर से 20 प्रतिशत से कम दर पर काम ले रहे थे। अन्य विभाग की तुलना में नगरपालिका का एसओआर वैसे ही 10 प्रतिशत कम है। ऐसी स्थिति में इतने कम दर पर गुणवत्तापूर्ण कार्य सम्भव नहीं है। अध्यक्ष और सीएमओ ने 10 प्रतिशत से कम दर डालने वाले ठेकेदारों से लिखित में मांगा है कि वे निर्माण सामग्रियों के बाजार भाव शासकीय मजदूरी की दर आदि का विश्लेषण कर यह सुनिश्चित करे कि कार्य कैसे कर पाएंगे।
– नगर पालिका परिषद सारणी के माध्यम से जितने भी निर्माण कार्य से संबंधित निविदाएं निकाली गई है। उसमें यदि ठेकेदार के माध्यम से गुणवत्ता से किसी भी तरह का समझौता किया जाता है तो उसके बिल का भुगतान नहीं किया जाएगा और उसके ऊपर शासन के तय मापदंड के तहत कार्रवाई भी की जाएगी।
सीके मेश्राम, सीएमओ

पंजीयन के बाद मिलेगा निशुल्क कंप्यूटर प्रशिक्षण
मुलताई. राष्ट्रीय प्रधानमंत्री डिजीटल साक्षरता के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए गुरूवार 5 सितंबर को ब्लाक के प्रत्येक ग्राम पंचायत में सीएससी सेंटर द्वारा पीएमजी दिशा दिवस का आयोजन किया जा रहा है। जिसके तहत 14 वर्ष से 60 वर्ष तक के सभी लोगों का पंजीयन निशुल्क किया जाएगा। इस पंजीयन के बाद सभी को निशुल्क कंप्यूटर प्रशिक्षण भी प्रदान किया जाएगा। आयोजकों द्वारा प्रत्येक ग्राम पंचायत में अधिक से अधिक लोगों से पंजीयन कराने का आग्रह किया गया है। कमलेश आदवारे ने बताया कि मुलताई ब्लाक के ग्राम बघोड़ा, रायआमला, आष्टा, बिरूल बाजार, बिसनूर, मुलताई एवं अन्य गांवों में उक्त पंजीयन किया जाएगा।

Home / Betul / गुणवत्ता से नहीं होगा समझौता, रोकेंगे ठेकेदारों का भुगतान: सीएमओ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो