scriptराहुल भाजपा में हुए शामिल, चार महीने पहले दिया था पार्टी से इस्तीफा | Rahul was included in BJP, four months ago resigned from party | Patrika News
बेतुल

राहुल भाजपा में हुए शामिल, चार महीने पहले दिया था पार्टी से इस्तीफा

विधानसभा चुनाव के ठीक बाद चार महीने पहले कांग्रेस पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा देने वाले भैंसदेही विधानसभा क्षेत्र के भारतीय युवा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल चौहान ने गुरुवार को भाजपा का दामन थाम लिया।

बेतुलApr 18, 2019 / 08:34 pm

ghanshyam rathor

 joins BJP

joins BJP

बैतूल। विधानसभा चुनाव के ठीक बाद चार महीने पहले कांग्रेस पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा देने वाले भैंसदेही विधानसभा क्षेत्र के भारतीय युवा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल चौहान ने गुरुवार को भाजपा का दामन थाम लिया। उन्होंने भोपाल में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के समक्ष भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। इस दौरान प्रभात झा, बैतूल के पूर्व विधायक हेमंत खंडेलवाल, भैंसदेही के पूर्व विधायक महेंद्र सिंह चौहान एवं भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने उनका पुष्पमाला से स्वागत किया। इधर कांग्रेस प्रवक्ता हेमंत पगारिया का कहना था कि भाजपा से भी कांग्रेस पार्टी में कई बड़े नेता शामिल हुए है। दोनों ही पार्टियों में आना-जाना लगा हुआ है। इससे चुनाव में कितना फर्क पड़ेगा यह कहना मुश्किल है, लेकिन हम चुनाव जीत रहे है। पार्टी छोडऩे के व्यक्तिगत कारण भी हो सकते हैं।
इसलिए छोड़ी कांग्रेस
२०१४ में कांग्रेस पार्टी ने राहुल चौहान को लोकसभा का उम्मीदवार बनाया था, लेकिन कांग्रेस पार्टी का बी फार्म नहीं मिलने के कारण वे चुनाव नहीं लड़ सके थे।उस समय कांग्रेस के बड़े नेताओं ने उन्हें भरोसा दिलाया था कि आगे भविष्य में उनको अवसर दिया जाएगा लेकिन २०१८ में विधानसभा चुनाव के दौरान जब राहुल ने भैंसदेही विधानसभा क्षेत्र से टिकट की दावेदारी की तो उन्हें फिर से नजरअंदाज कर दिया गया। राहुल द्वारा सौंपे गए इस्तीफे में बताया था कि भैंसदेही विधानसभा में कोरकू समाज ४५ प्रतिशत से अधिक होने के बावजूद पार्टी ने सन १९९० से कोरकू समाज को प्रतिनिधित्व करने का अवसर प्रदान नहीं किया। कहीं न कहीं कांग्रेस पार्टी द्वारा कोरकू समाज को अनदेखा किया जा रहा है। मैं भी कोरकू समाज के होने के नाते अपने आपको कांग्रेस पार्टी द्वारा अपमानित महसूस कर रहा हूूं।इसलिए कांग्रेस पार्टी के सभी पदों एवं सदस्यता से इस्तीफा दे रहा हूं।

Home / Betul / राहुल भाजपा में हुए शामिल, चार महीने पहले दिया था पार्टी से इस्तीफा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो