scriptसमता, पातालकोट और अंडमान एक्सप्रेस फिर होगी रद्द | Samata, Patalkot and Andaman Express will be canceled again | Patrika News
बेतुल

समता, पातालकोट और अंडमान एक्सप्रेस फिर होगी रद्द

दिल्ली रेल मंडल के तहत फरीदाबाद स्टेशन पर बिछाए जाने वाली चौथी रेल के चलते रेलवे प्रशासन द्वारा यहां से गुजरने वाली कुछ ट्रेनों को रद्द करने का निर्णय लिया है।

बेतुलFeb 16, 2020 / 09:06 pm

ghanshyam rathor

railway station

railway station


बैतूल। दिल्ली रेल मंडल के तहत फरीदाबाद स्टेशन पर बिछाए जाने वाली चौथी रेल के चलते रेलवे प्रशासन द्वारा यहां से गुजरने वाली कुछ ट्रेनों को रद्द करने का निर्णय लिया है। साथ ही कुछ ट्रेनों के रूट बदलकर चलाने का निर्णय लिया गया है, जिसमें बैतूल से होकर गुजरने वाली ट्रेनों में समता एक्सप्रेस, अंडमान एक्सप्रेस और पातालकोट एक्सप्रेस को रद्द किया गया है। जिसमें समता एक्सप्रेस २७ और २९ फरवरी को रद्द किया गया है। वहीं पातालकोट एक्सप्रेस को २७ फरवरी से २ मार्च तक रद्द किया गया है। इस ट्रेन के रद्द किए जाने से छिंदवाड़ा और दिल्ली की ओर आने वाले यात्रियों को अब सीधी ट्रेन की सुविधा नहीं मिल सकेगी। वहीं अंडमान एक्सप्रेस को भी २३ और २५ फरवरी को रद्द किया गया है। इन ट्रेनों को रद्द किए जाने के चलते विशाखापटनम, वैष्णवदेवी की और यात्रा करने वाले यात्रियों को सीधी ट्रेन की सुविधा नहीं मिल सकेगी। साथ ही पातालकोट एक्सप्रेस के पांच दिनों तक रद्द होने से छिंदवाड़ा जिले के यात्रियों को भी आमला स्टेशन से दिल्ली से अन्य ट्रेनों से दिल्ली की ओर सफर करना पड़ेगा।
यात्रियों को टिकट की पूरी राशि होगी वापस
रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि जिन यात्रियों ने इन ट्रेनों में सफर करने के लिए पहले से ही रिजर्वेशन करा रखा है, उनकी पूरी राशि लौटाई जाएगी। टिकट खिड़की से टिकट लेने पर यात्रियों काउंटर पर टिकट की राशि प्राप्त कर सकते है। वहीं ऑनलाइन टिकट खरीदने वाले यात्री ऑनलाइन रिफंड प्राप्त कर सकते है।
परिवर्तित मार्ग पर चलेगी ट्रेने
रेलवे अधिकारियों ने बताया कि फरीदाबाद स्टेशन पर चलने वाले निर्माण कार्य के चलते कुछ ट्रेनों को परिवर्तित मार्ग पर चलाने लाना है,जिसमें केरला एक्सप्रेस को आगरा, मितावल, खुर्जा जंक्शन गाजियाबाद होते हुई नई दिल्ली पहुंचेगी। नई दिल्ली त्रिवेद्रम केरला एक्सप्रेस गाजियाबाद से होकर चिपयाना, बुजुर्ग खुर्जा जंक्शन होते हुए त्रिवेंद्र पहुंचेगी। वहीं नई दिल्ली से त्रिवेंद्रम जाने वाली केरला एक्सप्रेस गाजियाबाद, चिपयाना, बुजुर्ग, खुर्जा जंक्शन, आगरा होते हुए त्रिवेंद्रम जाएगी।
बैतूल से होकर गुजरे वाली ट्रेनें रहेगी रद्द
ट्रेन क्रमांक ट्रेन का नाम रहेगी रद्द
१२८०७ समता एक्सप्रेस २७ फरवरी
१२८०८ समता एक्सप्रेस २९ फरवरी
१४६२३ पातालकोट एक्सप्रेस २७ फरवरी से २ मार्च
१४६२४ पातालकोट एक्सप्रेस २६ फरवरी से १ मार्च तक
१६०३१ अंडमान एक्सप्रेस २३ फरवरी को रद्द रहेगी
१६०३२ अंडमान एक्सप्रेस २५ फरवरी को रद्द रहेगी
———

Home / Betul / समता, पातालकोट और अंडमान एक्सप्रेस फिर होगी रद्द

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो