scriptकेवी की नई बिल्डिंग शुरू नहीं होने से सीटों की संख्या यथावत | The number of seats on the KV's new building does not start | Patrika News
बेतुल

केवी की नई बिल्डिंग शुरू नहीं होने से सीटों की संख्या यथावत

केंद्रीय विद्यालय में कक्षा पहली में ऑनलाइन एडमिशन की प्रक्रिया शुरू हो गई है, लेकिन सीटों को लेकर बड़ा पेच यह सामने आ रहा है कि नवीन शिक्षण सत्र में सीटों की संख्या पहले जैसे यथावत रखी गई है

बेतुलMar 03, 2019 / 08:54 pm

ghanshyam rathor

Central School

Central School

बैतूल। केंद्रीय विद्यालय में कक्षा पहली में ऑनलाइन एडमिशन की प्रक्रिया शुरू हो गई है, लेकिन सीटों को लेकर बड़ा पेच यह सामने आ रहा है कि नवीन शिक्षण सत्र में सीटों की संख्या पहले जैसे यथावत रखी गई है जबकि लोगों को उम्मीद थी कि नई बिल्डिंग बनने के बाद सेक्शन में वृद्धि होने से सीटों की संख्या में बढ़ोत्तरी होगी लेकिन बिल्डिंग का निर्माण अधूरा होने के कारण ४० सीटें ही कक्षा पहली में आरक्षित की गई है। वहीं दूसरी सहित अन्य कक्षाओं के लिए प्रवेश की प्रक्रिया दो अप्रैल से सीटें रिक्त होने की स्थिति में की जाएगी।
बिल्डिंग का निर्माण अब भी अधूरा
विगत दो सालों से केंद्रीय विद्यालय की नई बिल्डिंग के निर्माण का काम चल रहा है लेकिन अभी तक काम पूरा नहीं हो सका है। हालांकि बिल्डिंग तो पूरी बन चुकी हैं लेकिन अंदर फिनिशिंग का काम अब भी अधूरा बताया जाता है। स्कूल में खेल मैदान का काम भी पूरा नहीं हो सका है। रंगाई-पुताई का काम अभी तक चल रहा है। ऐसे में स्कूल की नई बिल्डिंग का जल्द शुभांरभ हो पाना मुश्किल नजर आ रहा है। बताया गया कि ठेकेदार द्वारा काम काफी धीमी रफ्तार से किया जा रहा है। जबकि नए साल में ही नई बिल्डिंग में स्कूल शिफ्ट हो जाना चाहिए था। वहीं जल्द ही आचार संहिता लगने से आगामी महीनों में बिल्डिंग का उद्घाटन होना मुश्किल नजर आ रहा है।
भवन अधूरा होने से सीटों की संख्या यथावत
यदि नई बिल्डिंग में स्कूल शिफ्ट हो जाता तो नए सत्र में सेक्शन बढऩे से सीटों की संख्या में भी इजाफा होता है लेकिन केवी संगठन दिल्ली से अभी तक सीटों की संख्या बढ़ाए जाने के संबंध में कोई आदेश जारी नहीं हुए हैं। बताया गया कि एक मार्च से कक्षा पहली के लिए ऑनलाइन एडमिशन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी हैं लेकिन ४० सीटें ही यथावत रखी गई है। सीटों में किसी प्रकार की कोई बढ़ोत्तरी नहीं की गई है। कक्षा पहली से लेकर कक्षा ग्यारह तक के सेक्शनों में कोई वृद्धि नहीं की गई है। ऐसे में केंद्रीय विद्यालय में अपने बच्चों के एडमिशन को लेकर अभिभावक खासे चिंतित है। विद्यालय का कहना है कि यदि सीटों में बढ़ोत्तरी होती है तो दोबारा से एडमिशन के लिए ऑनलाइन प्रक्रिया की जाएगी।

Home / Betul / केवी की नई बिल्डिंग शुरू नहीं होने से सीटों की संख्या यथावत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो