scriptधोखे से वृद्धा का अंगूठा लगाकर ट्रस्ट के संत ने कराई फर्जी वसीयत | The trust's Saint made a false will by putting a thumb on the old lady | Patrika News

धोखे से वृद्धा का अंगूठा लगाकर ट्रस्ट के संत ने कराई फर्जी वसीयत

locationबेतुलPublished: Feb 22, 2020 11:38:21 pm

Submitted by:

yashwant janoriya

बेटी की रिपोर्ट पर ट्रस्ट के संत सहित तीन पर की एफआइआर दर्जसंत निवास का बोर्ड लगाने पर सामने आया मामला

बेटी की रिपोर्ट पर ट्रस्ट के संत सहित तीन पर की एफआइआर दर्ज

बेटी की रिपोर्ट पर ट्रस्ट के संत सहित तीन पर की एफआइआर दर्ज

बैतूल. चिचोली के महाराणा प्रताप वार्ड में स्थित एक वृद्धा की जमीन की फर्जी वसीयत कर जैन ट्रस्ट के संत द्वारा अपने नाम कराए जाने का फर्जीवाड़ा सामने आया है। मामले का खुलासा उस समय हुआ जब वृद्धा की बेटी एक कार्यक्रम में चिचोली पहुंची। बेटी ने मां की जमीन पर संत निवास का बोर्ड देखा। बेटी की शिकायत के बाद पुलिस ने जैन समाज के संत सहित अन्य तीन लोगों पर धोखाधड़ी सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज किया है।
चिचोली थाना प्रभारी आरडी शर्मा ने बताया कि सुको बाई जैन का महाराणा प्रताप वार्ड चिचोली में एक कच्चा मकान और २२ सौ वर्ग फीट जमीन है। सुको बाई की मौत चार माह पूर्व हो चुकी है। उसकी बेटी सिंधु बाई निवासी खेड़ीसांवलीगढ़ मां की मौत के बाद डेढ़ माह पहले चिचोली एक कार्यंक्रम में पहुंची थी। मां की जमीन पर जैन ट्रस्ट संत निवास का बोर्ड लगा हुआ था। बेटी सिंधु बाई ने पुलिस को बताया कि उसकी मां ने कभी ट्रस्ट के नाम वसीयत नहीं की। इस संबंध में कभी जिक्र भी नहीं किया। सिंधु बाई ने जैन समाज के संजू पिता आनंदराव जैन निवासी चिचोली पर फर्जीवाड़े का आरोप लगाया। इस संबंध में एसपी कार्यालय में शिकायत की थी।
सिंधु बाई ने बताया कि संजू जैन और कुछ लोगों द्वारा फर्जी वसीयत बनाकर जमीन हड़प ली है। शिकायत की जांच के बाद चिचोली थाने में संजू जैन और अन्य तीन आरोपियों पर धारा ४१९, ४२०, ४६७, ४६८, ४७१, ३४ के तहत केस दर्ज किया है। आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। संजू की गिरफ्तारी के बाद ही अन्य तीन आरोपियों के नाम भी सामने आ सकेंगे।
चौदह वर्ष पहले की वसीयत
थाना प्रभारी शर्मा ने बताया कि जमीन मालिक सुको बाई से जो वसीयत कराई गई है वह २७ जुलाई २००६ की है। फर्जी वसीयत बनाकर जो जमीन और कच्चा मकान आरोपियों ने ट्रस्ट के संत के नाम किया है। उसकी कीमत लगभग आठ लाख रुपए हैं। अभी निजी तौर से अंगूठे की जांच कराई है। शासन की ओर से जांच रिपोर्ट आना बाकी है। सुको बाई की एक ही बेटी सिंधु है। सिंधु को चिरापाटला में भी जमीन मिली है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो