scriptदो पार्ट में बिछेगी थर्ड लाइन, तीगांव से घोडाडोंगरी का हुआ टेंडर | Third line in two parts, Ghandadongri tender from Tegaon | Patrika News
बेतुल

दो पार्ट में बिछेगी थर्ड लाइन, तीगांव से घोडाडोंगरी का हुआ टेंडर

बैतूल से होकर इटारसी-नागपुर के बीच बिछाई जाने २६७ किमी तीसरी रेलवे लाइन का निर्माण दो भागों में होगा। तीगांव से घोड़ाडोंगरी के बीच में १२३ किमी तक बिछाई जाने वाली रेल लाइन के टेंडर हो गए है।

बेतुलMar 11, 2019 / 08:55 pm

ghanshyam rathor

Third line in two parts

Third line in two parts

बैतूल। बैतूल से होकर इटारसी-नागपुर के बीच बिछाई जाने २६७ किमी तीसरी रेलवे लाइन का निर्माण दो भागों में होगा। तीगांव से घोड़ाडोंगरी के बीच में १२३ किमी तक बिछाई जाने वाली रेल लाइन के टेंडर हो गए है। वहीं घोड़ाडोंगरी से इटारसी के बीच में बिछाई जाने वाली रेल लाइन के लिए जल्द ही टेंडर होने की बात कही जा रही है। रेलवे अधिकारियों ने बताया कि तीगांव से घोड़ाडोंगरी के बीच में बिछाई जाने वाली रेलवे लाइन का निर्माण कार्य मुबंई की कंपनी को दिया गया है। कंपनी के अधिकारियों और रेलवे के अधिकारियों में निर्माण कार्यो को लेकर मुंबई में बैठकों का दौर चल रहा है। वहीं थर्ड लाइन निर्माण कार्य की देखरेख के लिए बैतूल में एडीएन स्तर के एक अधिकारी की नियुक्ति की गई है। वर्तमान में इटारसी-नागपुर के बीच में घाट सेक्शन होने के कारण गाडिय़ों को चलाने की क्षमता ५२ गाडिय़ों तक सीमित है। वर्ष २०१३-१४ में लाइन की क्षमता को उपयोग आमला इटारसी खंड के १६२.९० प्रतिशत एवं नागपुर-आमला के बीच में १३३ प्रतिशत हुआ है। तीसरी लाइन के निर्माण के बाद में इस खंड पर अतिरिक्त मेल/ एक्सप्रेस और मालगाडिय़ों का संचालन के साथ ही गाडिय़ों की रफ्तार बढ़ जाएगी।

Home / Betul / दो पार्ट में बिछेगी थर्ड लाइन, तीगांव से घोडाडोंगरी का हुआ टेंडर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो