scriptतीन दिन पहले तोड़ी पाइप लाइन अब पानी को लेकर मचा हाहाकार | Three days ago the pipeline broke, now there was an outcry over water | Patrika News
बेतुल

तीन दिन पहले तोड़ी पाइप लाइन अब पानी को लेकर मचा हाहाकार

जलावर्धन योजना बनी मुसीबत

बेतुलOct 23, 2019 / 11:38 pm

yashwant janoriya

तीन दिन पहले तोड़ी पाइप लाइन अब पानी को लेकर मचा हाहाकार

तीन दिन पहले तोड़ी पाइप लाइन अब पानी को लेकर मचा हाहाकार

सारनी. दिवाली के ठीक पहले पाथाखेड़ा क्षेत्र की कॉलोनियों में पानी को लेकर हाहाकार की स्थिति निर्मित हो गई है। किसी वार्ड में अलसुबह से सार्वजनिक नलों के आसपास कतारबद्ध बर्तन रखे जा रहे हैं तो किसी कॉलोनी को टैंकर का इंतजार है। इसी बीच जलार्वधन योजना का कार्य कर रही कंपनी द्वारा कॉलोनियों को आपूर्ति करने वाली पाइप लाइन तोड़ देने से राजेन्द्र नगर क्षेत्र में पानी को लेकर स्थिति चिंताजनक हो गई है। रहवासियों द्वारा त्योहार को देखते हुए पाइप लाइन सुधारने बार-बार ठेका कंपनी से आग्रह किया जा रहा है, लेकिन रहवासियों की सुनने को तैयार नहीं है। संतोष यत्ती ने बताया तीन दिन पहले जेसीबी मशीन से गड्ढा करके पाइप लाइन बिछाने के दौरान कालोनियों को आपूर्ति होने वाली मुख्य पाइप लाइन क्षतिग्रस्त कर दी गई थी। तब से लगातार मरम्मत के लिए कहा जा रहा है। फिर भी कोई रुच नहीं ली जा रही। इसके चलते कालोनियों में पानी को लेकर हाहाकार मच गया है। उन्होंने बताया पाइप लाइन एक, दो नहीं। बल्कि तीन स्थानों से तोड़ी है। जिससे 400 से अधिक परिवार प्रभावित हो रहे हैं।
काम पूरा होने पर दूर होगी समस्या
नगरीय क्षेत्र में 101 करोड़ रुपए की लागत से जलार्वधन योजना पर काम चल रहा है।लगभग सभी वार्डों में मुख्य पाइप लाइन बिछा दी गई है। वहीं कालोनियों में जलापूर्ति के लिए पाइप लाइन बिछाई जा रही है। इसके अलावा चार बड़ी टंकियां, एक इंटकवेल और वॉटर ट्रिटमेंट प्लांट निर्माणाधीन है।सबकुछठीक रहा तो दिसंबर 2019 तक काम पूरा हो जाएगा और घरों-घर नल पहुंचने से पानी की समस्या से पूरी तरह निजात मिल जाएगी। हालांकि अभी काफी काम बाकी है। खासबात यह है कि ठेका कंपनी को निर्माण और रखरखाव दोनों करना है।
इन वार्डों में नपा पहुंचा रही पानी
सारनी, पाथाखेड़ा और शोभापुर के वार्डों में पानी को लेकर स्थिति कितनी चिंताजनक है। इसका अंदाजा अक्टूबर माह में 13 वार्डों में टैंकरों से जलापूर्ति कर वार्डवासियों की प्यास बुझाने से ही लगाया जा सकता है। सारनी के वार्ड नंबर 1, 2, 4, 12 व पाथाखेड़ा के वार्ड 14 से 19, 22 व शोभापुर के 30, 31 व 35 नंबर वार्ड में नपा द्वारा टैंकरों से पानी पहुंचाया जा रहा है। खासबात यह है कि इन सभी वार्डों में प्रतिदिन लगभग 30 से 35 टैंकर पानी पहुंचाया जाता है।

Home / Betul / तीन दिन पहले तोड़ी पाइप लाइन अब पानी को लेकर मचा हाहाकार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो