scriptपढ़े, नगरपालिका उपाध्यक्ष ने ठेका व्यवस्था को क्यों ठहराया सही | Why did the municipal vice president justify the contract system | Patrika News
बेतुल

पढ़े, नगरपालिका उपाध्यक्ष ने ठेका व्यवस्था को क्यों ठहराया सही

गुरुवार दोपहर नपा उपाध्यक्ष आनंद प्रजापति ने नगरपालिका में प्रेस कांफ्रेंस कर सीएमओ प्रियंका सिंह की कार्यप्रणाली को क्लीन चिट देते हुए सही ठहराया। उन्होंने कहा कि डोर-टू-डोर कचरा संग्रहण व्यवस्था को ठेके पर देने का प्रस्ताव परिषद ने लिया था ना कि सफाई व्यवस्था को ठेके पर दिया जाना है।

बेतुलSep 12, 2019 / 09:25 pm

Devendra Karande

नगरपालिका में तैनात नजर आए बंदूकधारी गार्ड

NAP Vice President Anand Prajapati discussing with media

बैतूल। सफाईकर्मी हड़ताल के चौथे दिन धरना स्थल लल्ली चौक पर नजर नहीं आए लेकिन उनकी हड़ताल जारी रही। वहीं नपा सीएमओ द्वारा वार्डों में आज भी सफाई अभियान चलाया गया। इन सबके बीच गुरुवार दोपहर नपा उपाध्यक्ष आनंद प्रजापति ने नगरपालिका में प्रेस कांफ्रेंस कर सीएमओ प्रियंका सिंह की कार्यप्रणाली को क्लीन चिट देते हुए सही ठहराया। उन्होंने कहा कि डोर-टू-डोर कचरा संग्रहण व्यवस्था को ठेके पर देने का प्रस्ताव परिषद ने लिया था ना कि सफाई व्यवस्था को ठेके पर दिया जाना है। कुछ सफाईकर्मी अपना हित साधने के लिए भ्रामक जानकारी फैलाकर व्यवस्था को बिगड़ाने में लगे हुए हैं। उनके द्वारा पूर्व विधायक हेमंत खंडेलवाल एवं सांसद डीडी उईके को भी भ्रामक जानकारी दी गई थी। जिसके कारण वे मामले में हस्ताक्षेप के लिए पहुंचे थे लेकिन जब वास्तविकता सामने आई तो जनप्रतिनिधि भी ठेका व्यवस्था को लेकर आश्वस्त नजर आए। उन्होंने कहा कि सफाईकर्मियों के लिए बातचीत के रास्ते अभी भी खुले हुए हैं अब यह उन पर निर्भर करता है कि वे काम करना चाहते हैं या फिर हड़ताल।
व्यक्तिगत नहीं परिषद का निर्णय
नपा उपाध्यक्ष प्रजापति ने कहा कि कचरा संग्रहण व्यवस्था को ठेके पर देने का निर्णय सीएमओ का व्यक्तिगत नहीं है बल्कि परिषद पहले दो बार इस निर्णय को पारित कर चुकी है। २८ पार्षद ठेके के पक्ष में हैं और उन्होंने पुन: सहमति दी है।अब चार महीने तक इस पर कोई निर्णय नहीं लिया जा सकता है। यदि ठेका व्यवस्था के सकारात्मक परिणाम नहीं आते हैं तो परिषद इस पर पुन: विचार कर सकती है। फिलहाल कचरा संग्रहण व्यवस्था ठेके पर ही संचालित रहेगी। नपा उपाध्यक्ष ने कहा कि सफाई व्यवस्था को लेकर लोगों में जागरूकता बढ़ी है और नगरपालिका के इस निर्णय का वे समर्थन भी कर रहे हैं। ठेके पर कचर संग्रहण व्यवस्था देने से कॉल सेंटर जैसी सुविधा नागरिकों को मिलेगी। शहर में चार कॉल सेंटर बनेंगे। जहां लोग गंदगी होने पर शिकायत दर्ज करा सकेंगे। जिसका तत्काल निराकरण होकर सूचना भी दी जाएगी।
नपा में तैनात हुआ बंदूकधारी गार्ड
हड़ताल पर बैठे सफाईकर्मियों द्वारा सहकर्मी कर्मचारियों को डराए -धमकाए जाने जैसी शिकायतें सामने आने के बाद नगरपालिका सीएमओ ने दो बूंदकधारी गार्डों की नगरपालिका में तैनाती कर दी है। गुरुवार को बंदूकधारी गार्ड नगरपालिका के ड्यूटी करते हुए नजर आए। नपा उपाध्यक्ष ने कहा कि यह गार्ड कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए तैनात किए गए हैं। यदि कर्मचारियों को कोई डराता धमकाता है तो वे स्वतंत्र हैं और कानूनी कार्रवाई कर सकते हैं। नगरपालिका द्वारा उन्हें गार्ड के माध्यम से सुरक्षा प्रदान कराई जाएगी। इधर बताया गया कि सफाई के लिए पहले आओ-पहले पाओ की तर्ज पर नगरपालिका ४० सफाईकर्मियों की संविदा पर शुक्रवार से भर्ती शुरू करने जा रही है। ताकि स्वच्छ सर्वेक्षण के लिए गतिविधियों को बेहतर ढंग से संचालित किया जा सके।

Home / Betul / पढ़े, नगरपालिका उपाध्यक्ष ने ठेका व्यवस्था को क्यों ठहराया सही

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो