scriptबिना जूते, मौजे और स्वेटर पहने परीक्षार्थी देंगे परीक्षा | Without wearing shoes, socks and sweaters, the candidates will take | Patrika News
बेतुल

बिना जूते, मौजे और स्वेटर पहने परीक्षार्थी देंगे परीक्षा

लोक सेवा आयोग का फरमान, ठंड में होगी आफत, अब प्रशासन करेगा इसका निर्णय

बेतुलDec 31, 2019 / 11:50 pm

yashwant janoriya

लोक सेवा आयोग का फरमान

लोक सेवा आयोग का फरमान

बैतूल. लोक सेवा आयोग द्वारा 12 जनवरी को राज्य सेवा एवं वन सेवा की प्रारंभिक परीक्षा आयोजित की जाना है। इस परीक्षा में परीक्षार्थियों को बिना जूते, मौजे और स्वेटर के परीक्षार्थियों को शामिल होना पड़ेगा। वहीं ठंड अधिक होने पर स्थानीय प्रशासन तय करेगा की परीक्षार्थियों को जूते-मौजे और स्वेटर पहनकर प्रवेश दिया जाए या नहीं। उल्लेखनीय है कि लोक सेवा आयोग को यह संभावना है कि परीक्षार्थी इलेक्ट्रानिक वस्तुओं को जूते, मौजे, गरम कपड़ों में छिपाकर ला सकते हैं। ऐसे में इसे रोकने की दृष्टि से परीक्षा केद्र में प्रवेश पर पूर्व से ही रोक लगाई है। लेकिन इस बार होने वाली परीक्षा का शीतकाल में हो रही है। ऐसे में परीक्षार्थी के जूते और मौजे के साथ ही गरम कपड़ों को पहनकर प्रवेश देने का फैसला स्थानीय प्रशासन द्वारा किया जाएगा। प्रशासन की अनुमति के बाद ही जूते मौजे और स्वेटर पहनने की अनुमति मिल सकेगी। परीक्षा में शामिल होने वाले परीक्षार्थी, सिर नाक, कान, गला, हाथ, पैर कमर आदि में पहनने वाले सभी प्रकार के आभूषण तथा हाथ के बंधे धागे, कलाव , रक्षा सूत्र आदि की तलाशी ली जाएगी।
नहीं मिला चयनित सेंटर
लोक सेवा आयोग ने जिला मुख्यालय पर 22 परीक्षा केंद्र बनाए है। जहां पर 8 हजार 750 छात्रों की बैठने की व्यवस्था की गई है। परीक्षा का आयोजन दो पालियों में किया जाना है, जिसमें पहली पाली की परीक्षा सुबह 10 से 12 बजे तक एवं दोपहर 2.15 बजे से 4.15 बजे तक होगी। इस बार आयोजित होने वाली लोक सेवा आयोग की परीक्षा में छात्रों को परीक्षा सेंटर भरने का विकल्प दिया गया था, जिसमें कई छात्रों ने अपने जिले के बाहर के परीक्षा मांगें थे, लेकिन आयोग द्वारा परीक्षार्थियों को जिला मुख्यालय का परीक्षा केंद्र आवंटित किया गया है, ऐसे में बाहर रहने वाले परीक्षार्थियों को प्रारंभिक परीक्षा में शामिल होने के लिए अपने नियत जिला मुख्यालय पर शामिल होना पड़ेगा। परीक्षा में शामिल होने वाले परीक्षार्थी, सिर नाक, कान, गला, हाथ, पैर कमर आदि में पहनने वाले सभी प्रकार के आभूषण तथा हाथ के बंधे धागे, कलाव , रक्षा सूत्र आदि की तलाशी ली जाएगी।

Home / Betul / बिना जूते, मौजे और स्वेटर पहने परीक्षार्थी देंगे परीक्षा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो