scriptपीएम केयर फंड से यूपी में लगाए जाएंगे 1700 वेंटिलेटर | 1700 Ventilator Will be Installed in UP By PM Care Fund | Patrika News
भदोही

पीएम केयर फंड से यूपी में लगाए जाएंगे 1700 वेंटिलेटर

उत्तर प्रदेश में पीएम केयर फंड से 1700 वेंटिलेटर लगाए जाएंगे। इसके तहत भदोही में 12 वेंटिलेटर लगए गए हैं। इसे भेल के द्वारा लगाया जा रहा है।

भदोहीSep 07, 2020 / 11:05 pm

रफतउद्दीन फरीद

Ventilator

वेंटिलेटर

भदोही.

भदोही जिले में कोरोना के गम्भीर मरीजों के इलाज के लिए राजकीय अस्पताल में पीएम केयर फंड से 12 वेंटिलेटर लगाए गए हैं एयर वेंटीलेटर संचालन के लिए प्रशिक्षण दिया जा रहा है। यह वेंटिलेटर भारत हैवी इलेक्ट्रिक लिमिटेड के द्वारा लगाया जा रहा है जिसे संचालित करना काफी आसान बताया जा रहा है।


इसे लेकर भारत हैवी इलेक्ट्रिक लिमिटेड की तरफ से प्रशिक्षण दे रहे इंजीनियर सर्वेश ने बताया कि प्रदेश में पीएम केयर फंड से 1700 वेंटीलेटर लगाया जाना है इसमे 700 वेंटिलेटर लगा दिए गए हैं। भदोही के महाराजा बलवंत सिंह चिकित्सालय में 12 वेंटिलेटर लगाया गया है। वेंटिलेटर संचालन के लिए अस्पताल कर्मियों को प्रशिक्षण किया जा रहा है। वेंटिलेटर लगाए जाने पर जिले के लोगों ने प्रधानमंत्री को धन्यवाद दिया है। महाराजा बलवंत सिंह राजकीय अस्पताल के मुख्य चिकित्साधिकारी डा जय नरेश ने कहा कि वेंटिलेटर लगने से उन मरीजों को लाभ होगा जिन्हें वेंटिलेटर के अभाव में वाराणसी-प्रयागराज या अन्य जगह इलाज कराने जाना होता था।

By Mahesh Jaiswal

0:00

Home / Bhadohi / पीएम केयर फंड से यूपी में लगाए जाएंगे 1700 वेंटिलेटर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो