scriptमहिलाअों और बुजुर्गों के एटीएम से ठगी करने वाला सरगना पकड़ाया | Atm Crad Theft Gang Arrest in Bhadohi | Patrika News
भदोही

महिलाअों और बुजुर्गों के एटीएम से ठगी करने वाला सरगना पकड़ाया

एटीएम बदल कर उड़ा देते थे लोगों की गाढ़ी कमाई 

भदोहीSep 18, 2017 / 12:46 pm

ज्योति मिनी

atm card thief

एटीएम बदल कर उड़ा देते थे लोगों की गाढ़ी कमाई

भदोही. बैंको द्वारा सभी खाताधारकों को एटीएम कार्ड उपलब्ध कराए जाने से भले ही खाताधारकों की सुविधा में बढ़ोत्तरी हो रही है। लेकिन इससे उन खाताधारकों को मोटी चपत भी लग रही है। जिन्हें एटीएम के प्रयोग की अधिक जानकारी नहीं है और वो एटीएम बूथों पर किसी दूसरे की मदद से रूपया निकालते हैं और मदद करने के नाम पर सक्रिए एटीएम ठग इस अवसर का फायदा उठाते हुए एटीएम धारकों की गाढ़ी कमाई आसानी से उड़ा देते हैं। भदोही में पुलिस ने ऐसे ही एक एटीएम ठग के सरगना को गिरफ़तार किया है जो महिलाओं और बुजुर्गो की एटीएम बूथ पर मदद के नाम पर कार्ड बदल कर उनके एटीएम से रूपया उड़ा देते थे। 
पुलिस ने बताया कि जनपद के औराई थाना क्षेत्र के महाराजगंज में स्थित पंजाब नेशनल बैंक पर मुखबीर की सूचना पर पहुंची पुलिस ने एटीएम ठगी करने वाले गिरोह के सरगना अश्वनी कुमार गुप्ता को गिफ़्तार किया है। जैसे ही पुलिस मौके पर पहुंचे वहां ठगी में लगे गिरोह के अन्य सदस्य बिना नम्बर की बाईक से फरार हो गए। गिरफतार आरोपी अश्वनी कुमार गुप्ता मिर्जापुर के अदलहाट का रहने वाला है।
वह अपने साथियों के साथ एटीएम बूथों के आस पास खड़ा रहता था और जैसे ही कोई महिला और बुजुर्ग रूपए निकालने के लिए वहां पहुंचता उसकी मदद के नाम पर ये लोग उसके पिन की जानकारी कर लेते और एटीएम कार्ड को बदल देते। पैसे न निकलने की बात बताकर एटीएम धारक को वहां से हटते ही उसके एटीएम का प्रयोग कर रूपए उड़ा देते। यह गिरोह सिर्फ महिलाओं और बुजुर्गो को ही अपना शिकार बनाता था। 
Input- महेश जायसवाल 

पूछताछ में दो फरार आरोपियों के भी नाम दीलिप कुमार गुप्ता पुत्र लल्लूराम गुप्ता निवासी आशापुर थाना सारनाथ जनपद वाराणसी ।प्रताप सिंह उर्फ गौरव पता अज्ञात के तौर पर सामने आया है। पुलिस इन फरार आरोपियों के तलाश में जुटी हुई है। गिरफ़तार आरोपी के पास से स्टेट बैंक ऑफ इण्डिया , बैंक ऑफ इण्डिया , पंजाब नेशनल बैक ,सेन्ट्रल बैंक , केनरा बैंक के एटीएम सहित कुल 08 एटीएम कार्ड बरामद किए गए हैं साथ ही दो मोबाईल सेट भी जब्त किया गया है। पुलिस मामला दर्ज कर मामले की छानबीन में जुटी हुई है। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो