scriptगरीबों के अनाज पर केटेदार का डाका, जांच सामने आया घोटाला | FIR against Ration Shop Owner for Corruption | Patrika News
भदोही

गरीबों के अनाज पर केटेदार का डाका, जांच सामने आया घोटाला

घपलेबाजी मिलने पर दर्ज हुआ मुकदमा।

भदोहीDec 12, 2019 / 01:58 pm

रफतउद्दीन फरीद

Ration Shop

राशन की दुकान

भदोही. यूपी के भदोही जिले में गरीबों का राशन को हजम करने के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। ताजा मामला जुले के अभोली विकास खण्ड के कुढ़वा गांव का है जहां कोटेदार ने 50 क्विंटल अनाज की कालाबाजारी कर दी। शिकयत के बाद बाद जांच में घोलेबाजी सामने आने पर कोटेदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया गया है और उसकी दुकान को निलंबित कर दिया गया है।
सरकार गरीबो को सस्ते दर पर राशन उपलब्ध करा रही है और राशन वितरण में पारदर्शिता आये इसके लिए आधार कार्ड से कनेक्ट पॉस मशीन का भी इंतजाम कर दिया गया है लेकिन पॉस मशीन की प्रॉक्सी सिस्टम में गड़बड़ी कर सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान के संचालक गरीबो का राशन कालाबाजारी कर मोटा माल कमा रहे हैं और ग्रब इधर उधर की ठोकरे खा रहा है। भदोही जिले में राशन की घपलेबाजी के दर्जन भर मामले सामने आ चुके हैं।
यही हाल कुढ़वा गांव का भी था जहां के ग्राम प्रधान ने एसडीएम से शिकायत किया कि उनके ग्रामवासियों को राशन नही दिया जा रहा है और राशन की कालाबाजारी की जा रही है। शिकायत पर एसडीएम ने जांच का निर्देश पूर्ति निरीक्षक को दिया जिसके बाद मौके किये गए जांच के बाद कोटे की गोदाम से 50 किलो राशन गायब मिला जबकि राशन उठाये जाने के बाद अभी वितरण कार्य शुरू भी नही हुआ है। यह घोलेबाजी को देखते हुए पूर्ति निरिक्षक ने कोटे की पॉस मशीन को जब्त करते हुए पूरी रिपोर्ट एसडीएम को सौंप दिया। रिपोर्ट के बाद कोटेदार विनय कुमार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है।
By Mahesh Jaiswal

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो