scriptपोस्टमॉर्टम हाउस में पुलिस की मिलीभगत से अवैध वसूली, वीडियो वायरल | Illegal recovery in Postmortem House in Presence of Police | Patrika News
भदोही

पोस्टमॉर्टम हाउस में पुलिस की मिलीभगत से अवैध वसूली, वीडियो वायरल

वों के चीर फाड़ करने के लिए नियुक्त कर्मचारी परिजनों से एक हजार रुपये और अंग्रेजी शराब की मांग करते हैं

भदोहीJun 24, 2019 / 07:02 pm

Akhilesh Tripathi

Illegal recovery in Postmortem House

पोस्टमॉर्टम हाउस में अवैध वसूली

भदोही. यूपी के भदोही में शवों के पोस्टमार्टम के लिए मृतकों के परिजनों से कर्मचारी अवैध वसूली कर रहा है। पोस्टमार्टम हाउस आने वाले शवों के चीर फाड़ करने के लिए नियुक्त कर्मचारी परिजनों से एक हजार रुपये और अंग्रेजी शराब की मांग करते हैं और मांग पूरा न होने पर पोस्टमार्टम में आनाकानी की जाती है। यह खुलासा एक मृतक के परिजनों की तरफ से बनाये वीडियो से हुआ है जिसमे कर्मचारी परिजनों से रुपये ले रहा है और इस काम में बाकायदा पुलिसकर्मी भी मदद करता दिखाई पड़ रहा है।
यह भी पढ़ें

पोस्टमार्टम के बाद बदले शव, पत्नी ने कहा किसे ले लाए, ये मेरा पति नहीं




यह वीडियो दो दिन पहले का है, जब जिले के चौरी थाना इलाके में सड़क दुर्घटना में 30 वर्षीय युवक की मौत हो गयी और पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतक के परिजन जब पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे तो चीर-फाड़ करने वाले कर्मचारी ने सुविधा शुल्क मांगे। परिजनों का आरोप है कि कर्मचारी ने एक हजार रुपये और अंग्रेजी शराब की मांग की। मांग पूरा न करने पर शव की चीर-फाड़ प्रक्रिया को रोका रखा गया। बेबस और दुखी परिजनों ने पोस्टमार्टम हाउस पर जुटे रिश्तेदारों से चंदा इकट्ठा कर कर्मचारी को आठ सौ रुपये और अंग्रेजी शराब दी। जब परिजन रुपये दे रहे थे उस समय वहीं मौजूद परिवार के एक सदस्य ने सुविधा शुल्क लेने का पूरा वाकया अपने मोबाइल में कैद कर लिया।
यह भी पढ़ें

मासूम बच्ची की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट देख आपका कलेजा कांप उठेगा, बर्बरता की पराकाष्ठा पढ़ने के लिए जुटानी पड़ेगी हिम्मत

वीडियो में साफ देखा जा रह है कि मानवता को शर्मसार करने वाले इस हरकत में पुलिसकर्मी भी शामिल है और वो परिजनों से रुपए लेकर पोस्टमार्टम हाउस के कर्मचारी को दे रहा है। जिस खाकी पर सुरक्षा और न्याय की जिम्मेदारी है वही खाकी मानवता को शर्मसार करने के खेल में शामिल हो तो उससे न्याय की क्या उम्मीद की जा सकती है। अगर वहां मौजूद पुलिसकर्मी चाहता तो अपनो का शव लेने के लिए उन गरीबो को इतना बेबस न होना पड़ता। वहीं पोस्टमार्टम हाउस में जिस कर्मचारी ने रुपए लिए उसका नाम राजन है और वो पिछले कई वर्षों से शवो के चीर-फाड़ और सिलाई का काम करता है। वहीं वीडियो को देखने के बाद मुख्य चिकित्साधिकारी ने जांच कर कार्रवाई की बात कही है।
BY- MAHESH JAISWAL

Home / Bhadohi / पोस्टमॉर्टम हाउस में पुलिस की मिलीभगत से अवैध वसूली, वीडियो वायरल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो